Breaking News
Home / top / एयरफोर्स डे: अभिनंदन ने उड़ाया मिग विमान, वायुसेना प्रमुख बोले- किसी भी कीमत पर पूरा करेंगे कर्तव्य

एयरफोर्स डे: अभिनंदन ने उड़ाया मिग विमान, वायुसेना प्रमुख बोले- किसी भी कीमत पर पूरा करेंगे कर्तव्य

गाजियाबाद: भारतीय वायु सेना गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर अपनी 87वीं वर्षगांठ मना रही है. आज ही के दिन साल 1932 में भारतीय वायु सेना की स्थापना हुई थी. इस खास मौके पर कार्यक्रम स्थल में थल सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत और वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया उपस्थित थे.

अपनी 87वीं वर्षगांठ पर भारतीय वायु सेना ने अपनी ताकत और रणकौशल का शानदार प्रदर्शन किया. सबसे पहले गाजियाबाद के हिंडन एयर बेस में तीन चिनूक हेलीकॉप्टरों ने चिनूक फॉर्मेशन में उड़ान भरी. तीन हेलीकॉप्टरों की कलाबाजियां देख कर वहां उपस्थित दर्शक उत्साह से भर गये.

 

विंग कमांडर अभिनंंदन ने भी उड़ाया विमान

इसके बाद बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद चर्चा में आए विंग कमांडर अभिनंदन ने मिग बाइसन एयरक्राफ्ट उड़ाया. इनके साथ तीन मिराज-2000 विमान और दो सुखाई-30 एमकेआई विमानों को मिग फॉर्मेशन में हिंडन एयर बेस से उड़ाया गया. ये विमान उन जांबाज पायलटों द्वारा उड़ाए गए जिन्होंने 26 फरवरी को बालाकोट एयरस्ट्राइक में भाग लिया था. विंग कमांडर इस मिग फार्मेशन की अगुवाई कर रहे थे.

 

वायु सेना प्रमुख ने देश का आभार जताया

इस मौके पर वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने कहा कि भारतीय वायु सेना राष्ट्र द्वारा हमारे प्रति दिखाए गए विश्वास और समर्थन के लिए उनकी आभारी है. उन्होंने कहा कि, मैं देश की जनता को वायु सेना की तरफ से आश्वस्त करता हूं कि हमारे आसमान की संप्रभुता की रक्षा करना और राष्ट्रीय हितों का पालन करना हमारा परम कर्तव्य होगा और हम किसी भी कीमत पर इसे पूरा करेंगे.

इससे पहले एयर चीफ मार्शल राकेश सिंह भदौरिया ने कहा था कि पड़ोसी देश में जो हालात हैं वो राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए चिंताजनक हैं. उन्होंने कहा था कि पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुआ आतंकी हमला हमें रक्षा प्रतिष्ठानों की सुरक्षा के प्रति आगाह करता है.

 

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *