Breaking News
Home / top / MP में मूर्ति विसर्जन के दौरान 4 बच्चों की डूबने से मौत, राजस्थान में चंबल नदी में बहे 5 युवक

MP में मूर्ति विसर्जन के दौरान 4 बच्चों की डूबने से मौत, राजस्थान में चंबल नदी में बहे 5 युवक

देवास। मध्य प्रदेश के देवास जिले में तालाब में देवी प्रतिमा के विसर्जन के दौरान चार बच्चों की डूबने से मौत हो गई। हादसे का शिकार बने बच्चों में दो सगे भाई बताए गए हैं। पुलिस नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार को दशहरे के मौके पर बच्चे सोनकच्छ थाना क्षेत्र के खेड़ा खजुरिया गांव के तालाब में नहाने गए थे। इसी दौरान एक एक कर चार बच्चे डूब गए और उनकी मौत हो गई। वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि बच्चे देवी प्रतिमा का विसर्जन करने गए थे, तभी यह हादसा हुआ।

पुलिस के अनुसार, बच्चों के डूबने की जानकारी गांव वालों को हुई तो उन्होंने बच्चों को बाहर निकाला, तब तक चार बच्चों की मौत हो चुकी थी। हादसे की सूचना पर मौके पर पहुंचे पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने सभी बच्चों के शव को अस्पताल भेजवाया। घटना स्थल राजधानी से लगभग 130 किलोमीटर दूर है।

ज्ञात हो कि इसके पहले गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान भोपाल में हादसा हुआ था, जिसमे 11 लोगों की डूबने से मौत हो गई थी। दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान कोई हादसा न हो, इसे ध्यान में रखकर भोपाल में प्रतिमाओं का विसर्जन क्रेन के जरिए किया जा रहा है।

धौलपुर में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान चंबल नदी में बहे 5 युवक
वहीं, राजस्थान के धौलपुर के दिहौली थाना इलाके में दुर्गा प्रतिमा का विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा हुआ है। महमदपुरा के पास मूर्ति विसर्जन के दौरान चंबल नदी में 5 युवक बह गए हैं। यह हादसा उस वक्त हुआ जब मूर्ति को विसर्जन के लिए युवक गहरे पानी में ले गए।

वहां पानी का बहाव तेज होने के कारण पांचों युवक पानी में बह गए। स्थानीय लोग पांचों युवकों की खोज में जुटे हुए हैं, हालांकि फिलहाल कोई सफलता हासिल नहीं हुई है। मौक पर प्रशासन की टीम पहुंच गई है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *