Breaking News
Home / top / PMC बैंक घोटाला: राकेश वधावन और वरयम सिंह की हिरासत अवधि 14 अक्टूबर तक बढ़ी

PMC बैंक घोटाला: राकेश वधावन और वरयम सिंह की हिरासत अवधि 14 अक्टूबर तक बढ़ी

मुंबई. पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक के पूर्व अध्यक्ष और एचडीआईएल के दो निदेशकों की पुलिस हिरासत को यहां की एक अदालत ने बुधवार को 14 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दिया. यह मामला 4,355 करोड़ रुपये के घोटाले का है. हाउसिंग डेवलपमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर (एचडीआईएल) के निदेशक राकेश वधावन (Rakesh Wadhawan) और उनके बेटे सारंग वधावन को पिछले बुधवार को गिरफ्तार किया गया था. वहीं पीएमसी बैंक के पूर्व अध्यक्ष वरयम सिंह (Waryam Singh) को शनिवार को गिरफ्तार किया गया था.

मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने इन तीनों को गिरफ्तार किया था और शाखा ने इन्हें अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट एस जी शेख के समक्ष पेश किया क्योंकि इनकी हिरासत बुधवार को खत्म हो रही थी. पुलिस ने अदालत को बताया कि इस मामले में आरोपियों से भ्रष्टाचार के संबंध में और पूछताछ किए जाने की जरूरत है. आरोपियों की हिरासत को 14 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दिया गया है. 

ईओडब्ल्यू ने पिछले सप्ताह राकेश वधावन, उनके बेटे सारंग वधावन और बैंक पर 4,355.43 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज किया था.

ज्ञात हो कि इससे पहले पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक (पीएमसी) के पूर्व प्रबंध निदेशक जॉय थॉमस को मुंबई पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया था.

जांच के दौरान एचडीआईएल से जुड़ी 3,500 करोड़ रुपये की संपत्ति को ईओडब्ल्यू ने जब्त कर दिया था. इन तीनों के अलावा पुलिस ने पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक के पूर्व प्रबंध निदेशक (एमडी) जॉय थॉमस को भी इस मामले में गिरफ्तार किया था. वह अभी 17 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में हैं.

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *