Breaking News
Home / top / ‘आप’ की पूर्व विधायक अलका लांबा कांग्रेस में शामिल

‘आप’ की पूर्व विधायक अलका लांबा कांग्रेस में शामिल

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी की पूर्व विधायक अलका लांबा शनिवार को कांग्रेस में शामिल हो गयीं. उन्होंने कांग्रेस के दिल्ली प्रभारी पीसी चाको और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कुछ नेताओं की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की.

अलका ने पिछले महीने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी, जिसके बाद से ये अटकलें तेज हो गयी थीं कि वह कांग्रेस का दामन थाम सकती हैं. उन्होंने कुछ हफ्ते पहले ही आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी से पिछले कई महीनों से नाराज चल रही अलका कई मौकों पर कांग्रेस और उसके शीर्ष नेताओं की तारीफ करती नजर आयीं थीं. वह पहले भी एनएसयूआई और कांग्रेस में रह चुकी हैं. अलका लांबा ने इस संबंध में एक ट्वीट भी किया है. लांबा ने कहा कि कांग्रेस सदस्य बनने पर गर्व महसूस कर रही हूं. लांबा ने ट्वीट किया कि उन्हें पांच रुपये की रसीद प्राप्त हो गयी है और वह कांग्रेस की आधिकारिक सदस्य बन गयी हैं.

पार्टी छोड़ने के बाद दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने चांदनी चौक से विधायक अलका लांबा की सदस्यता रद्द कर दी थी. अलका लांबा की सदस्यता 6 सितंबर को रद्द हुई थी. आप से इस्तीफा देने के बाद अलका ने घोषणा की थी कि आप को गुड बाय कहने का समय आ गया है. लांबा आम आदमी पार्टी के साथ अलग-अलग मुद्दों पर भिड़ती रही हैं. उन्होंने यह भी कहा था कि वह निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगी. इसके बाद आप ने भी कहा था कि वह उनका इस्तीफा स्वीकार करने के लिए तैयार है. लोकसभा चुनाव में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद लांबा ने पार्टी की आलोचना की थी.

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *