Breaking News
Home / top / स्टेट बैंक ने पेश किया ‘SBI card pay,’ मोबाइल पास लाते ही Pos के जरिए हो जाएगा पेमेंट

स्टेट बैंक ने पेश किया ‘SBI card pay,’ मोबाइल पास लाते ही Pos के जरिए हो जाएगा पेमेंट

भारतीय स्टेट बैंक ने सोमवार को अपने ग्राहकों को सौगात देते हुए ‘एसबीआई कार्ड पे’ सुविधा की घोषणा की. इसके जरिए ग्राहक मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते हुए पॉइंट ऑफ सेल यानी Pos पर कॉन्टैक्टलेस पेमेंट कर सकते हैं.

एसबीआई कार्ड पे से नियर फील्ड कम्युनिकेशन (NFC) वाले Pos पर टच करके पेमेंट कर सकेंगे. इसके लिए क्रेडिट कार्ड और पिन साथ रखने की जरूरत नहीं होगी. बैंक ने कहा है कि भारत में यह अपनी तरह का पहला पेमेंट सिस्टम है. यह एसबीआई कार्ड ऐप का हिस्सा है. इससे ग्राहक क्रेडिट कार्ड को मैनेज करने के अलावा कॉन्टैक्टलेस पेमेंट कर सकेंगे.

एसबीआई कार्ड के प्रबंध निदेशक और सीईओ हरदयाल प्रसाद ने बताया कि ‘एसबीआई कार्ड पे’ ग्राहकों को अपनी मर्जी के मुताबिक प्रति ट्रांजैक्शन और डेली ट्रांजैक्शन लिमिट तय करने की छूट देगा. दूसरे एचसीई ऐप 2000 रुपए प्रति ट्रांजैक्शन और 10 हजार रुपए प्रतिदिन की ही इजाज़त देते हैं.

VISA प्लेटफार्म पर इसे लॉन्च किया गया है और किसी भी एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर इस्तेमाल किया जा सकता है. इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए कार्ड होल्डर्स को एसबीआई कार्ड ऐप पर अपने कार्ड को एक बार रजिस्टर कराना होगा. रजिस्ट्रेशन के बाद पेमेंट करना बहुत आसान हो जाएगा.

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *