Breaking News
Home / top / सौरव गांगुली ने BCCI के अध्यक्ष का कार्यभार संभालने के बाद धोनी के लिए ये कहा

सौरव गांगुली ने BCCI के अध्यक्ष का कार्यभार संभालने के बाद धोनी के लिए ये कहा

मुंबई। बीसीसीआई अध्यक्ष पद का कार्यभार संभालने के बाद सौरव गांगुली मीडिया से उन खुलकर चर्चा की। इस दौरान बीसीसीआई के अध्यक्ष गांगुली ने धोनी के संन्यास और विराट कोहली के खेल पर भी अपनी राय रखते हुए भारतीय क्रिकेटरों की भी जमकर तारीफ की है। गांगुली ने धोनी को चैंपियन खिलाड़ी करार देते हुए कहा कि चैंपियन कभी भी जल्दी अपना खेल नहीं छोड़ते। इसके साथ ही दादा ने अपने उस दौर का भी उदाहरण दिया, जब उन्होंने करीब डेढ़ साल इंटरनेशनल क्रिकेट से बाहर रहने के बाद क्रिकेट में जोरदार वापसी की थी और फिर अगले दो साल तक लगातार क्रिकेट खेला था।

बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली हितों के टकराव के नियम पर कहा कि इसे बदलना होगा। यह पहले से ही सीओए द्वारा किया जा रहा है, जिन प्रशासकों का आज कार्यकाल खत्म हो गया वे पहले ही इस मामले को सुप्रीम कोर्ट में ले जा चुके हैं। इसलिए, हम देखेंगे कि इसमें कितना संशोधन किया जा सकता है।

आपको बताते जाए कि इससे पहले भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली आज बीसीसीआई अध्यक्ष चुने गए है। मुंबई में बीसीसीआई बोर्ड की बैठक में उनके नाम पर मुहर लग गई है। बुधवार को बोर्ड के मुंबई स्थित हेडक्वार्टर में जनरल बॉडी मीटिंग के दौरान आधिकारिक तौर पर गांगुली की नियुक्ति की घोषणा कर दी गई है। गांगुली निर्विरोध चुने गए हैं। वे जुलाई 2020 तक इस पद पर बने रहेंगे। 47 साल के सौरव गांगुली ने BCCI की कमान संभालते ही 65 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाल लिया है। वे बीसीसीआई के 39वें अध्यक्ष बन गए हैं। इससे पहले बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए गांगुली का नामांकन सर्वसम्मति से हुआ था, जबकि गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय सचिव बने। उत्तराखंड के महिम वर्मा बीसीसीआई के नए उपाध्यक्ष बने हैं।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *