Breaking News
Home / top / कमलनाथ ने कांतिलाल को जीत पर दी बधाई

कमलनाथ ने कांतिलाल को जीत पर दी बधाई

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने झाबुआ विधानसभा उपचुनाव में वरिष्ठ कांग्रेस नेता कांतिलाल भूरिया की जीत पर उन्हें बधाई देते हुए क्षेत्र के मतदाताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं के प्रति आभार व्यक्त किया है। कमलनाथ ने ट्वीट के जरिए कहा कि क्षेत्र की जनता ने भाजपा के झूठ, फरेब, जुमलों को नकारकर कांग्रेस की रीति नीतियों व कांग्रेस सरकार के जनहित के कार्यों पर मुहर लगायी है। यह झाबुआ की जनता की ओर से दिया गया दीपावली का तोहफा है।

कमलनाथ ने लिखा है कि चुनाव में जनता से किए गए सभी वादों को पूरा कर हम झाबुआ की तस्वीर बदलेंगे, यह हमारा संकल्प है। इस जीत ने हमें और मजबूती प्रदान की है। जनता के विश्वास पर खरे उतरकर हम और ताकत से प्रदेश में विकास की गंगा बहाएंगे। जनता से किए गए वादे को पूरा करना हमारा वचन है और उन्हें हम हर हाल में निभाएंगे। राज्य में नवंबर दिसंबर 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने कमलनाथ के नेतृत्व में विजय हासिल कर पंद्रह वर्षों से सत्तारूढ़ भाजपा को सत्ता से बेदखल कर दिया था। पिछले दस माह के दौरान राज्य में छिंदवाड़ा और झाबुआ विधानसभा उपचुनाव हुए।

छिंदवाड़ा में हुए उपचुनाव में कमलनाथ ने स्वयं और आदिवासी बहुल झाबुआ में दिग्गज आदिवासी नेता कांतिलाल भूरिया ने जीत हासिल की है।
विधानसभा चुनाव के समय कांग्रेस को 230 में से 114 सीटों पर विजय हासिल हुयी थी, जबकि भाजपा 109 पर आकर ठहर गयी थी। इसके अलावा चार निर्दलीयों, बसपा के दो और समाजवादी पार्टी के एक विधायक ने जीत दर्ज करायी थी। कमलनाथ ने बसपा, सपा और निर्दलीय विधायकों का समर्थन हासिल कर 17 दिसंबर 2018 को मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की थी।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *