Breaking News
Home / top / अयोध्या में घाटों पर दीयों को जलाने का कार्यक्रम शुरू, 5.51 लाख दीये जलाकर बनेगा वर्ल्ड रिकॉर्ड

अयोध्या में घाटों पर दीयों को जलाने का कार्यक्रम शुरू, 5.51 लाख दीये जलाकर बनेगा वर्ल्ड रिकॉर्ड

अयोध्या। भगवान राम की नगरी अयोध्या में शनिवार को दीपोत्सव का तीसरा संस्करण लोकार्पित हो रहा है। इस बार सरयू किनारे दीपोत्सव का आयोजन किया गया है जो तीन दिन तक चलेगा। इस दीपोत्सव में 5 लाख 51 हजार दीये जलाए जाएंगे जो एक विश्व कीर्तिमान होगा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद अयोध्या में मौजूद हैं जिन्होंने प्रभु राम का राज्याभिषेक किया। इस मौके पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रह्लाद पटेल भी मौजूद हैं।

UPDATE….

– अवध विश्वविद्यालय के लगभग 6000 छात्र-छात्राएं और शिक्षक इस उत्सव को सार्थक बनाने में जुटे हुए हैं। छात्र और शिक्षक 12 घाटों पर दीये सजाने में जुटे हैं। उनकी नजर शनिवार की शाम दीपक जलाने को लेकर विश्व रिकॉर्ड बनाने की है।

– अयोध्या में दीपोत्सव में दीयों को जलाने का कार्यक्रम शुरू हो गया है। इस दीपोत्सव में 5 लाख 51 हजार दीये जलाए जाएंगे जिससे एक नया रिकॉर्ड बनेगा।

भारत किसी को छेड़ता नहीं और कोई छेड़े तो उसे छोड़ता भी नहीं : योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा भारत पहले किसी को छेड़ता नहीं और अगर कोई भारत को छेड़े तो उसे छोड़ता भी नहीं है। अयोध्या की पहचान दुनियाभर के सनातनियों के लिए वैसी ही है, जैसे अन्य धर्मों के अनुयाइयों के लिए उनकी विरासत।

सरकार की हर योजना का लाभ बिना किसी भेदभाव तक जनता तक पहुंचा। भारत दुनिया में विश्व गुरु के रूप में स्थापित हो रहा है। पीएम मोदी ने रामराज्य की धारणा को साकार किया। पांच साल में पीएम आवास योजना के तहत 3 करोड़ लोगों को घर मिले।

सीएम योगी ने कहा, राम की परंपरा पर हम सबको गर्व है। आज एक शुभ दिन है भगवान राम का राज्याभिषेक संतों के हाथों हुआ है। 226 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया गया है।

अयोध्या में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों को दीपावली की शुभकामनाएं दीं। योगी ने कहा आज एक शुभ दिन है, भगवान राम का राज्याभिषेक संतों के द्वारा हुआ है।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *