Breaking News
Home / top / महाराष्ट्र में ढाई-ढाई साल का बने CM, शिवसेना ने मांगा बीजेपी से लिखित आश्वासन

महाराष्ट्र में ढाई-ढाई साल का बने CM, शिवसेना ने मांगा बीजेपी से लिखित आश्वासन

नई दिल्ली। बीजेपी (BJP) ने हरियाणा में बहुमत से कम सीटें पाने के बावजूद सरकार बनाने का रास्ता साफ कर लिया है, लेकिन महाराष्ट्र (Maharashtra) में सहयोगियों के साथ पूर्ण बहुमत हासिल करने के बावजूद भी उसके लिए परेशानी खड़ी हो गई है। दरअसल चुनाव के दौरान बीजेपी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने वाली शिवसेना (Shiv Sena) ने 56 सीटें निकालकर अपने तेवर और तल्ख करते हुए कहा कि उसे ढाई साल के लिए सीएम पद (CM Post) चाहिए और बीजेपी नेतृत्व को यह लिखित में देना होगा।

बता दें कि मुंबई स्थित उद्ध‌व ठाकरे के घर मातोश्री में शनिवार दोपहर शिवसेना के विधायक दल की बैठक हुई। शिवसेना नेता प्रताप सरनायक ने बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हमारी मीटिंग में तय हुआ है कि जैसा कि अमित शाह जी ने लोकसभा चुनाव से पहले 50-50 फॉर्म्युले का वादा किया था, उसके हिसाब से दोनों दलों को 2.5-2.5 साल सरकार बनाने का मौका मिलना चाहिए। शिवसेना का सीएम भी होना चाहिए। उद्धव जी को बीजेपी से लिखित आश्वासन मिलना चाहिए।

वहीं शिवसेना के मुस्लिम विधायक अब्दुल सत्तार ने कहा कि वे आदित्य ठाकरे को सीएम के रूप में देखना चाहते हैं। उन्होंने दावा किया कि बीजेपी और शिवसेना ने गठबंधन के दौरान तय किया था कि राज्य में पहले ढाई साल शिवसेना का सीएम होगा, इसके बाद अगले ढाई साल बीजेपी का सीएम होगा। बता दें कि महाराष्ट्र में साथ मिलकर चुनाव लड़ी बीजेपी को 105, जबकि शिवसेना को 56 सीटें मिली हैं। इस तरह गठबंधन के पास बहुमत के लिए जरूरी 145 का आंकड़ा मौजूद है, लेकिन शिवसेना के बदले रुख ने सरकार गठन पर सस्पेंस पैदा कर दिया है।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *