Breaking News
Home / top / मन की बात: ‘दिवाली पर नारी शक्ति की उपलब्धियों को सेलिब्रेट करना लक्ष्मी का सम्मान’

मन की बात: ‘दिवाली पर नारी शक्ति की उपलब्धियों को सेलिब्रेट करना लक्ष्मी का सम्मान’

नई दिल्ली। दिवाली (Diwali) के अवसर पर पीएम मोदी (PM Narendra Modi)ने रेडियो कार्यक्रम मन की बात (Man ki Baat) के द्वारा देशवासियों को संबोधित किया। सभी देशवासियों को दिवाली की बधाई देते हुए कहा कि हम सभी इस दिवाली पर भारत की नारी शक्ति (Woman power of India) और उनकी उपलब्धियों को सेलिब्रेट करें, ये भारत की लक्ष्मी का सम्मान है। भारत की लक्ष्मी (Lakshmi) की ऐसी अनेक कहानियां लोगों ने शेयर की हैं। आप जरुर पढ़िए, प्रेरणा लीजिये और खुद भी ऐसा ही कुछ अपने आस-पास से शेयर कीजिए। मेरा, भारत की इन सभी लक्ष्मियों को आदरपूर्वक नमन है।

पीएम मोदी ने कहा आज सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि कई देशों में दिवाली (Diwali) मनाई जाती है। सिर्फ भारतीय समुदाय ही नहीं बल्कि कई देशों की सरकारें और वहां के नागरिक दिवाली मनाते हैं। पीएम ने कहा भारत त्योहारों का देश है, इसमें फेस्टिवल टूरिज्म की भी अपार संभावनाएं हैं।

उन्होंने कहा कि सरदार पटेल बारीक-से-बारीक चीजें को भी बहुत गहराई से देखते थे, परखते थे। सही मायने में , वे ‘Man of detail’ थे। सरदार साहब की कार्यशैली के विषय में जब पढ़ते हैं, सुनते हैं, तो पता चलता है कि उनकी planning कितनी जबरदस्त होती
पीएम ने कहा कि गुरु नानक देव जी ने अपना संदेश, दुनिया में, दूर-दूर तक पहुंचाया। वे अपने समय में सबसे अधिक यात्रा करने वालों में से थे, गुरु नानक का प्रकाश पर्व हमें उनके विचारों को जीवन में उतारने की प्रेरणा दे।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *