Breaking News
Home / top / बोरवेल में 3 दिन से जिंदगी और मौत से जूझ रहा मासूम, पीएम मोदी ने ट्वीट कर कही ये बात

बोरवेल में 3 दिन से जिंदगी और मौत से जूझ रहा मासूम, पीएम मोदी ने ट्वीट कर कही ये बात

तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली में एक बोरवेल में गिरे 2 साल के बच्चे सुजीत को बचाने के लिए बड़े स्तर पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। लेकिन रेस्क्यू टीम अभी भी बच्चे तक पहुंचने में सफल नहीं हो पाई है। इस घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि मेरी प्रार्थनाएं युवा और बहादुर सुजीत विल्सन के साथ हैं। सुजीत को बचाने के लिए चलाए जा रहे बचाव अभियान को लेकर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री से बात की है। यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है कि वह सुरक्षित हो।

न्यूज एजेंसी एएनआई को राजस्व विभाग के आयुक्त ने बताया है कि बोरवेल के पास अब तक 40 फीट से अधिक गहरा गड्ढा खोद लिया गया है। बच्चे को बचाने के लिए ऑपरेशन जारी है। राजस्व आयुक्त ने यह भी स्वीकार किया है कि अब तक के बचाव के प्रयास संतोषजनक नहीं हैं।

एक सरकारी अधिकारी ने सोमवार को कहा कि बच्चे को बचाने के लिए ऑपरेशन में अभी 12 घंटे तक का समय लग सकता है। वही पुलिस ने कहा कि सुजीत विल्सन सूखे बोरवेल में गिरा है। यह घटना चेन्नई से लगभग 350 किलोमीटर दूर नादुक्कट्टपट्टी गांव की है जहां शुक्रवार शाम लगभग 5.30 बजे बच्चा अपने घर के पास खेल रहा था और खेलते-खेलते वो बोरवेल में जा गिरा।

बचाव अभियान में जुटे अधिकारियों की माने तो बच्चा शुरू में बोरवेल के 30 फीट पर फंस गया था लेकिन रविवार शाम वह फिसलकर 90 फीट की गहराई में चला गया है। अधिकारियों ने कहा कि यह बोरवेल लगभग 600 फीट गहरा हो सकता है। फिलहाल बच्चे तक पहुंचने के लिए बोरवेल के समानांतर गड्ढा खोदा जा रहा है। सोमवार दोपहर तक लगभग 50 फीट की ड्रिंलिंग पूरी हो चुकी थी, हालांकि बिच-बिच में बारिश ने राहत बचाव में बाधा उत्पन्न किया।

थर्मल कैमरे के जरिए बच्चे की निगरानी
वही तमिलनाडु के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री सी विजयभास्कर ने कहा है कि ड्रिलिंग के दौरान यह ध्यान रखा जा रहा है कि वह ज्यादा तेज न हो क्योंकि इससे बोरवेल पर असर पड़ सकता है। ऐसे में उसमें फंसे बच्चे को गंभीर खतरा हो सकता है। उन्होंने कहा कि थर्मल कैमरे के जरिए बच्चे पर निगरानी रखी जा रही है। वहीं कांग्रेस के सांसद जोथिमनी सेनी माई ने बच्चे को बचाने के लिए राहत व बचाव कार्य काफी देर से शुरू होने का आरोप लगाया है। हालांकि अधिकारियों ने उनके इस आरोप को गलत करार दिया है। अब इस बचाव कार्य में राज्य आपदा बचाव बल और राष्ट्रीय आपदा बचाव बल (एनडीआरएफ) भी शामिल हो चुका है।

राहुल गांधी ने चिंता व्यक्त की
इस घटना को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ट्वीट कर चिंता व्यक्त की है। राहुल ने कहा कि जब देश दीपावली मना रहा है तब तमिलनाडु में बच्चे सुजीत को बचाने की कोशिशें की जा रही हैं। वह पिछले 72 घंटों से बोरवेल में फंसा हुआ हैं। मैं प्रार्थना करता हूं कि वह सुरक्षित वहां से बाहर निकले और जल्दी से जल्दी अपने परेशान माता-पिता से मिल सके। वहीं तमिल सुपरस्टार रजनीकांत ने कहा कि वह बच्चे की सुरक्षा के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *