Breaking News
Home / top / शेयर बाजार में रौनक, सेंसेक्स में 582 प्वाइंट की तेजी, निफ्टी 11,750 के ऊपर

शेयर बाजार में रौनक, सेंसेक्स में 582 प्वाइंट की तेजी, निफ्टी 11,750 के ऊपर

मुंबई:  Closing Bell: मंगलवार को शेयर बाजार में जोरदार तेजी देखने को मिली. कारोबार के अंत में भी मार्केट तेजी के साथ ही बंद हुआ. BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (Sensex) 581.64 प्वाइंट की तेजी के साथ 39,831.84 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी (Nifty) भी 159.70 प्वाइंट की मजबूती के साथ 11,786.85 के स्तर पर बंद हुआ.

टैक्स कटौती की खबरों से मार्केट में रौनक
मंगलवार के कारोबार में आटो शेयरों में अच्छी लिवाली देखने को मिली. तिमाही नतीजे आने के बाद टाटा मोटर्स के शेयरों में 16 फीसदी तक की तेजी दर्ज की गई. ऑटो इंडेक्स के सभी शेयर में हरे निशान में कारोबार हुआ. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार शेयर मार्केट से जुड़े सभी टैक्स में कटौती करने की योजना बना रही है.

लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन टैक्स (LTCG), शॉर्ट टर्म कैपिटल गेन टैक्स (STCG), सिक्योरिटी ट्रांजैक्शन टैक्स (STT) और डिविडेंड डिस्ट्रीब्यूशन टैक्स (DDT) समेत अन्य टैक्स की समीक्षा हो रही है. मोदी सरकार किस टैक्स को पूरी तरह से पूरी तरह से हटाया जा सकता है उसकी भी समीक्षा हो रही है. इसके अलावा किन टैक्स में कटौती या फिर नियमों में बदलाव भी किया जा सकता है. इसकी भी समीक्षा की जा रही है.

किन शेयरों में रही तेजी-मंदी
मंगलवार को कारोबार के अंत में टाटा मोटर्स, टाटा स्टील, जेएसडब्ल्यू स्टील, यस बैंक, एक्सिस बैंक, मारूति सुजूकी, टेक महिंद्रा, टीसीएस, वेदांता, आयशर मोटर्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा, कोल इंडिया, इंडसइंड बैंक, ब्रिटानिया और सिप्ला मजबूती के साथ बंद हुए. दूसरी ओर भारती इंफ्राटेल, भारती एयरटेल, अल्ट्राटेक सीमेंट, कोटक महिंद्रा, नेस्ले, बीपीसीएल, जी इंटरटेनमेंट, SBI, पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन, अदानी पोर्ट्स कमजोरी के साथ बंद हुए.

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *