Breaking News
Home / top / यूरोपीय नेताओं के जम्मू-कश्मीर दौरे पर बोलीं प्रियंका गांधी अनोखा राष्ट्रवाद

यूरोपीय नेताओं के जम्मू-कश्मीर दौरे पर बोलीं प्रियंका गांधी अनोखा राष्ट्रवाद

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आज 27 सदस्यी यूरोपीय सांसदों के प्रतिनिधिमंडल को जम्मू कश्मीर यात्रा की अनुमति देने के केन्द्र सरकार के फैसले की आलोचना करते हुए कहा है कि यह अनोखा राष्ट्रवाद है। ट्विटर पर मोदी सरकार की आलोचना करते हुए प्रियंका ने कहा कि यूरोपीय सांसदों को सैर-सपाटा और हस्तक्षेप की इजाजत लेकिन भारतीय सांसदों और नेताओं को पहुंचते ही हवाई अड्डे से वापस भेजा गया। यह बड़ा अनोखा राष्ट्रवाद है।
उल्लेखनीय है कि यूरोपीय संसद के एक प्रतिनिधिमंडल को जम्मू-कश्मीर की यात्रा की अनुमति दिए जाने की कांग्रेस सहित विभिन्न पक्षों ने तीखी आलोचना की है। कांग्रेस ने कहा है कि यह देश की संसद के सदस्यों का अपमान है तथा यह भारतीय संप्रभुता पर हमला है। इसी क्रम में आज प्रियंका ने भी सरकार पर निशाना साधा है।
इस पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी सोमवार को ट्वीट कर कहा था कि जम्मू और कश्मीर के प्रायोजित दौरे के लिए यूरोप के सांसदों का स्वागत किया जाता है जबकि भारतीय सांसदों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया जाता है। इसमें कुछ तो बहुत गलत है।
बता दें कि यूरोपीय संघ के 27 सांसदों का प्रतिनिधिमंडल आज जम्मू-कश्मीर का दौरा कर रहा है। यह शिष्टमंडल जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को हटाए जाने के बाद वहां की स्थिति का आकलन करेगा। ये सांसद जम्मू-कश्मीर के स्थानीय लोगों से बातचीत कर उनके अनुभव जानना चाहते हैं।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *