Breaking News
Home / top / राहुल गांधी के विदेशी दौरे पर BJP ने उठाए सवाल, कांग्रेस ने दिया ये जवाब

राहुल गांधी के विदेशी दौरे पर BJP ने उठाए सवाल, कांग्रेस ने दिया ये जवाब

नई दिल्ली:  कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Former Congress Pressident Rahul Gandhi) दो राज्यों के विधानसभा चुनाव के परिणामों के बाद एक बार फिर विदेश दौरे पर चले गए हैं. राहुल गांधी कहां गए हैं, इस बारे में कांग्रेस द्वारा कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है. कांग्रेस पार्टी (Congress Party) की ओर से सिर्फ इतना बताया गया है कि राहुल गांधी ‘मेडिटेशन’ (Meditation) के लिए देश से बाहर हैं. वहीं सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने राहुल गांधी के इस दौरे पर तंज कसते हुए कांग्रेस पार्टी से सवाल किया है कि राहुल गांधी कहां गए हैं कांग्रेस पार्टी को उनके कार्यक्रम की जानकारी देनी चाहिए.

आपको बता दें, इसके पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी 21 अक्टूबर को होने वाले महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले भी अचानक कंबोडिया चले गए थे. हालांकि राहुल गांधी ने इन दोनों राज्यों में चुनाव प्रचार के लिए वापसी भी की और हरियाणा में दो और महाराष्ट्र में पांच चुनावी रैलियों को संबोधित किया. राहुल गांधी ने अभी तक राहुल गांधी ने उपचुनाव के रिजल्ट पर कोई भी बयान नहीं दिया है. आपको बता दें कि इन दोनों राज्यों के विधानसभा चुनावों में जहां कांग्रेस का प्रदर्शन तो अच्छा रहा लेकिन वह जीत दर्ज नहीं कर पाई. चुनाव नतीजों पर कांग्रेस ने राहुल गांधी का बचाव किया है.

रणदीप सुरजेवाला का बयान
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने राहुल गांधी के विदेश दौरे की जानकारी देते हुए बताया कि, ‘राहुल गांधी समय-समय पर मेडिटेशन विजिट पर जाते रहे हैं, इसी क्रम में वो बाहर गए हुए हैं. देश की आर्थिक स्थिति पर 1 से 8 नवंबर तक केंद्र सरकार के खिलाफ 35 प्रेस कॉन्फ्रेंस का पूरा प्रोग्राम राहुल गांधी के निर्देश पर और उनसे मशविरा कर तैयार किया गया है.’

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *