Breaking News
Home / top / पाकिस्तान में बड़ा हादसा, ट्रेन में आग लगने की घटना से 65 की मौत, कई घायल

पाकिस्तान में बड़ा हादसा, ट्रेन में आग लगने की घटना से 65 की मौत, कई घायल

इस्लामाबाद:  पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्वी पंजाब प्रान्त (East Punjab Province) में गुरुवार को कराची से रावलपिंडी (Karachi To Rawalpindi) जा रही एक ट्रेन में आग लग जाने से 65 यात्रियों की मौत हो गई है. कई यात्री घायल (Injured) भी हो गए हैं. जियो न्यूज ने यह जानकारी दी है. एक रेलवे अधिकारी (Rail Officer) ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि लियाकतपुर (Liakatpur) के शहरी इलाके के पास पैसेंजर ट्रेन तेजगाम में आग लग गई. अधिकारी ने कहा कि ट्रेन में सवार कोई यात्री अपने साथ गैस सिलेंडर लिए चल रहा था, जिसमें विस्फोट होने के चलते यह दुर्घटना हुई. जानकारी के मुताबिक, यात्री ट्रेन में नाश्ता बना रहे थे जब विस्फोट हुआ. इस डिब्बे से जुड़े दोनों कोचों में भी भीषण आग लग गई.

बताया जा रहा है कि कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस गुरुवार सुबह रहीम यार खान रेलवे स्टेशन के करीब लियाकतपुर के पास पहुंची ही थी कि ट्रेन की एक बोगी में आग लग गई. ट्रेन में आग इतनी तेजी से फैली कि यात्रियों को भागने का मौका ही नहीं मिला.

हादसे के समय ट्रेन में सवार यात्री सो रहे थे. अब तक 65 यात्रियों की मौत की खबर है, जबकि कई अन्‍य यात्री घायल बताए जा रहे हैं.

 

हादसे की सूचना पर पुलिस और राहत बचाव की टीम मौके पर पहुंच गईं और ट्रेन में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया. गंभीर रूप से झुलसे यात्रियों को तत्‍काल पास के अस्पताल ले जाया गया. आग के कारण झुलसे यात्रियों में कई की हालत नाजुक बनी हुई है.

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *