Breaking News
Home / top / PNB बैंक घोटला: ब्रिटेन की अदालत से नीरव मोदी को बड़ा झटका, 5वीं बार खारिज हुई जमानत याचिका

PNB बैंक घोटला: ब्रिटेन की अदालत से नीरव मोदी को बड़ा झटका, 5वीं बार खारिज हुई जमानत याचिका

पंजाब नेशनल बैंक के साथ धोखाधड़ी (PNB Scam) के आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) को एक बार फिर झटका लगा है. दरअसल, ब्रिटेन की अदालत ने नीरव मोदी की नई जमानत अर्जी (New Bail Application) बुधवार को खारिज कर दी है. पीएनबी में करीब दो अरब डॉलर के घोटाले में नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के प्रयास में लगा है. 48 वर्षीय नीरव मोदी काफी समय से लंदन (London) की जेल में बंद है. नीरव मोदी ने अपनी ताजा अपील में बेचैनी और अवसाद (Anxiety and Depression) का जिक्र करते हुए जमानत मांगी थी.

प्रत्यर्पण वॉरंट पर नीरव मोदी को इस साल मार्च में गिरफ्तार किया गया था. उसके बाद से जमानत का यह उसका पांचवां प्रयास था. दरअसल, नीरव मोदी के खिलाफ अगले साल मई में मुकदमे की सुनवाई शुरू होगी और वह तब तक जमानत पाने की कोशिश कर रहा है.

उल्लेखनीय है कि पीएनबी ने आरोप लगाया था कि नीरव मोदी और उसके चाचा मेहुल चोकसी ने कुछ बैंक कर्मचारियों की संलिप्तता के साथ 13,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है. इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा इस मामले की जांच की जा रही है.

नीरव मोदी पर भगोड़े आर्थिक अपराधी अधिनियम (एफईओ) के तहत भी आरोप लगे हैं. बता दें कि नीरव मोदी को 19 मार्च को होलबोर्न से गिरफ्तार किया गया था. उसके बाद से वह दक्षिण-पश्चिम लंदन की वैंड्सवर्थ जेल में बंद है.

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *