Breaking News
Home / top / कमल नाथ की पहल पर दुबई की साइनेक्रोन कंपनी ने दिखाई भोपाल में IT पार्क बनाने में रुचि

कमल नाथ की पहल पर दुबई की साइनेक्रोन कंपनी ने दिखाई भोपाल में IT पार्क बनाने में रुचि

भोपाल दुबई की ख्यात आई.टी.कंपनी साइनेक्रोन (Synechron) कंपनी भोपाल में आई.टी. पार्क की स्थापना करेगी। इससे प्रदेश के युवाओं के लिए रोजगार के अवसर सुलभ होंगे। यह मुख्यमंत्री कमल नाथ की पहल पर ही संभव हो सका। पार्क की स्थापना के लिए कंपनी शीघ्र ही राज्य सरकार को विस्तृत परियोजना रिपोर्ट सौंपेगी।

दरअसल, मुख्यमंत्री कमल नाथ बुधवार से दुबई के दौरे पर है। वह वहां आयोजित एशियन बिजनेस लीडरशिप अवार्ड समारोह में शामिल हुए। इसका आयोजन वहां के जुमेराह एमीरेटस टॉवर में किया जा रहा है। इसमें भारत समेत कई देशो के ख्यातिनाम उद्योगपति हिस्सा ले रहे हैं। श्री नाथ ने बुधवार शाम को इस समारोह में शामिल हुए। इससे पहले आज सुबह ही उन्होंने एमीरेट्स एयरलाइन समूह के चेयरमेन और चीफ  एक्जीक्यूटिव्ह एच.एच. शेख अहमद बिन सईद अल मखदूम से मुलाकात की  । इस दौरान श्री मकदूम से इन्दौर-दुबई एमीरेट्स विमान सेवा  चालू करने और मध्यप्रदेश में निवेश संबंधी बातचीत हुई। एच.एच. शेख मखदूम द्वारा विमान सेवा का विस्तार करने व मप्र में लॉजिस्टिक हब निर्माण को लेकर शीघ्र निर्णय करने का आश्वासन दिया गया। एयरलाइन मुख्यालय में हुई इस भेंट के दौरान मुख्य सचिव  एस.आर. मोहन्ती और प्रदेश के अन्य अधिकारी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री  कमलनाथ ने दुबई प्रवास के दौरान हाइपरलूप वन कम्पनी के प्रतिनिधियों से चर्चा की। इस दौरान इन्दौर-भोपाल-जबलपुर में हाइपरलूप आधारित कार्गो सिस्टम की स्थापना पर बात हुई। ख्यात आई.टी. कम्पनी साइनेक्रोन-इंक के तनवीर सौलत ने भी मुख्यमंत्री से भेंट कर भोपाल में आई.टी. पार्क की स्थापना पर प्रारंभिक चर्चा की। कम्पनी द्वारा पार्क की स्थापना संबंधी विस्तृत प्रोजेक्ट रिपोर्ट जल्द ही राज्य शासन को प्रस्तुत की जायेगी।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *