Breaking News
Home / top / चेन्नई एयरपोर्ट पर 1.5 करोड़ रुपये का सोना और ईरानी केसर बरामद, तीन गिरफ्तार

चेन्नई एयरपोर्ट पर 1.5 करोड़ रुपये का सोना और ईरानी केसर बरामद, तीन गिरफ्तार

चेन्नई :  चेन्नई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लगभाग 1.5 करोड़ रुपये का सोना और ईरानी केसर बरामद किया गया है. साथ ही तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. हवाई अड्डे पर कस्टम कमिश्नर को यह बड़ी सफलता मिली है. कस्टम कमिश्नर ने बताया कि 1.8 किलो सोना बरामद किया गया है. जिसकी कीमत 71.5 लाख रुपये बताई जा रही है. वहीं 26.5 किलो ईरानी केसर बरामद किया गया है. जिसकी कीमत 63.6 लाख रुपये बताई जा रही है. इसके साथ ही तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है. मामले की जांच चल रही है.

बता दें कि वैश्विक स्तर पर नशीली पदार्थ या महंगे धातुओं की तस्करी करने वाले गिरोह मुख्य रूप से हवाई जहाज के जरिए अपना धंधा चलाते हैं. दुनियाभर से आए दिन ऐसी खबरें आती हैं कि एयरपोर्ट अधिकारियों ने अवैध सामान की तस्करी कर रहे लोगों को गिरफ्तार कर पुलिस के हवाले कर दिया है. ऐसे तस्कर मुख्य रूप से होरोइन, कोकेन, सोना, हीरे आदि चीजें अवैध तरीके से इधर-उधर भेजते हैं. हालांकि कई बार ऐसे गिरोह पकड़े जाते हैं, लेकिन कई बार तो ये तस्कर अपने मंसूबों में कामयाब भी हो जाते हैं.

 

इसी कड़ी में तस्करों के एक गिरोह ने भारी मात्रा में सोने की तस्करी करने के लिए एयर इंडिया का सहारा लिया. लेकिन वे अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो पाए और चेन्नई एयरपोर्ट अधिकारियों ने फ्लाइट के टॉयलेट से 5.6 किलो सोना जब्त कर लिया. जब्त किए गए सोने की छड़ों की कुल कीमत करीब 2 करोड़ 24 लाख रुपये बताई जा रही है. एयर इंडिया का ये विमान दुबई से उड़ान भरकर चेन्नई से होते हुए दिल्ली आ रहा था. अधिकारियों ने बताया कि दुबई से आ रहा ये सोना दिल्ली पहुंचाया जा रहा था.

कस्टम अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने गुप्त सूचना की जानकारी के आधार पर फ्लाइट की तलाशी ली थी. अधिकारी जब विमान के टॉयलेट में तलाशी लेने पहुंचे तो उनकी नजर उन 4 बंडलों पर पड़ी, जिन्हें काले टेप से चिपका कर अंदर छिपाया गया था. अधिकारियों ने जब सभी बंडल खोले तो उनमें से 5.6 किलो सोने की छड़ें बरामद हुईं. हालांकि अभी तक किसी ने भी फ्लाइट के टॉयलेट में छिपाए गए सोने की जिम्मेदारी नहीं ली है. एयरपोर्ट अधिकारी इस पूरे मामले की जांच कर रहे हैं.

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *