Breaking News
Home / top / संसद में अब विपक्ष में बैठेंगे शिवसेना के 2 राज्यसभा सांसद, सीएम पद को लेकर संजय राउत ने दिया ये बयान

संसद में अब विपक्ष में बैठेंगे शिवसेना के 2 राज्यसभा सांसद, सीएम पद को लेकर संजय राउत ने दिया ये बयान

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद को लेकर बीजेपी से अलग हुई शिवसेना के 2 सांसद अब राज्यसभा में विपक्ष में बैठने का फैसला किया है। शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि संसद में उनके दो सांसदों की सीट में बदलाव किया गया है। शिवसेना सांसद संजय राउत और अनिल देसाई की सीटें बदली गई है। अब वे विपक्ष में बैठेंगे।

उधर, संजय राउत ने महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद को लेकर कहा- बेशक, महाराष्ट्र में अगली सरकार शिवसेना के नेतृत्व में बनने जा रही है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, राउत ने आगे कहा- पुराने एनडीए की तुलना में नया एनडीए में काफी अलग है। आज के एनडीए का कौन संयोजक है? आडवाणी जी इसके संस्थापकों में से एक थे जो या तो छोड़ दिया है या फिर वे सक्रिय नहीं है।

इससे पहले, शिवसेना (Shiv Sena) के प्रवक्ता संजय राउत (Sanjay Raut) से यह पूछा गया कि क्या पार्लियामेंट सेशन से पहले दिल्ली में होने जा रही एनडीए के बैठक में शिवसेना हिस्सा लेगी? इसके जवाब में संजय राउत ने कहा- नहीं, शिवसेना नहीं जाएगी।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव बीजेपी के साथ लड़ने के बाद शिवसेना ने ढ़ाई-ढ़ाई साल मुख्यमंत्री पद पर अड़ी रही। लेकिन, बीजेपी की तरफ से शिवसेना की यह मांग नहीं माने जाने के बाद शिवसेना के केन्द्र में एक मात्र नेता अरविंद सावंत ने केन्द्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दिया।

उधर, शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने एनसीपी और कांग्रेस के समर्थन से मुख्यमंत्री पद का दावा किया। हालांकि, राज्यपाल के सामने विधायकों के दस्तखत वे नहीं दे पाए। जिसके बाद किसी भी को बहुमत का आंकड़ा न मिलते देख राज्यपाल ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने का फैसला किया है।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *