Breaking News
Home / top / वायु प्रदूषण के प्रति जागरुक दिखे सांसद, मास्क पहन संसद पहुंचे

वायु प्रदूषण के प्रति जागरुक दिखे सांसद, मास्क पहन संसद पहुंचे

वायु प्रदूषण के प्रति अपनीं चिंता का इजहार करते हुए कई सांसद सदस्य संसद के शीतकालीन सत्र में हिस्सा लेने के लिए सोमवार को मास्क पहन कर आए।

कुछ सांसदों ने साइकिल और कुछ ने संसद पहुंचने के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों का उपयोग किया।

केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर इलेक्ट्रिक कार से संसद भवन पहुंचे।  जावड़ेकर ने संवाददाताओं से कहा ‘‘सरकार धीरे धीरे इलेक्ट्रिक कारों का इस्तेमाल बढा रही है क्योंकि ये प्रदूषण मुक्त हैं। मैं लोगों से अनुरोध करता हूं कि वे प्रदूषण से निपटने में योगदान दें और सार्वजनिक परिवहन या इलेक्ट्रिक वाहनों आदि का इस्तेमाल करें।’’

कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने संसद भवन परिसर में स्थापित महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदूषण के विरोध स्वरूप मास्क पहना। उनका विरोध वायु प्रदूषण के स्तर में वृद्धि को लेकर था।

भाजपा सांसद मनसुख मंडाविया साइकिल से संसद पहुंचे। इसी तरह उनके पार्टी सहयोगी मनोज तिवारी भी साइकिल से संसद आए।  गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से दिल्ली वायु प्रदूषण की वजह से लगातार सुर्खियों में बनी हुई है।

सोमवार को दिल्ली में वायु गुणवत्ता में मामूली सुधार हुआ लेकिन यह लगातार दूसरे दिन ‘‘खराब’’ श्रेणी में रही। राष्ट्रीय राजधानी में सुबह नौ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक 207 दर्ज किया। रविवार को इसी समय वायु गुणवत्ता सूचकांक 254 दर्ज किया गया था।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *