Breaking News
Home / top / मन की बात में PM मोदी ने NCC Day पर दी बधाई

मन की बात में PM मोदी ने NCC Day पर दी बधाई

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार सुबह एक बार फिर ‘मन की बात’ कार्यक्रम से देशवासियों के साथ रू-ब-रू हुए। मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने NCC Day की युवाओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि युवा देश के, युवा, वो गर्म जोशी, वो देशभक्ति, वो सेवा के रंग में रंगे नौजवान, आप जानते हैं ना। नवंबर महीने का चौथा रविवार हर साल #NCCDay के रूप में मनाया जाता है।

उन्होंने कहा कि मैं भी आप ही की तरह Cadet रहा हूं और मन से भी, आज भी अपने आपको Cadet मानता। यह दुनिया के सबसे बड़े uniformed youth organizations में भारत की #NCC एक है। इसमें सेना, नौ-सेना, वायुसेना तीनों शामिल हैं। उन्होंने कहा कि एनसीसी Leadership, देशभक्ति, selfless service,discipline और hard-work सब सिखाती है। बता दें कि पीएम मोदी हर महीने के आखिरी रविवार को आकाशवाणी रेडियो के जरिए मन की बात कार्यक्रम में कई महत्वपूर्ण और सामाजिक मुद्दों पर चर्चा करते हैं।

मन की बात का खास अपडेट्स

मैं अनुरोध करते हूं कि सभी school, #FitIndia ranking में शामिल हों और Fit India यह सहज स्वभाव बने। एक जनांदोलन बने। जागरूकता आए। इसके लिए प्रयास करना चाहिए।
मेरे प्यारे देशवासियो, भारत में #FitIndiaMovement से तो आप परिचित होंगे ही। #CBSE ने एक सराहनीय पहल की है, #FitIndiaसप्ताह की। #FitIndia सप्ताह में विद्यार्थियों के साथ-साथ उनके शिक्षक और माता-पिता भी भाग ले सकते हैं।
7 दिसम्बर को हर नागरिक को आगे आना चाहिए । हर एक के पास उस दिन Armed Forces का Flag होना ही चाहिए। आइये, इस अवसर पर हम अपनी Armed Forces के अदम्य साहस, शौर्य और समर्पण भाव के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करें और वीर सैनिको का स्मरण करें।

About admin