Breaking News
Home / top / मध्यप्रदेश में महिला ने दिया 2 सिर, 2 पैर, 3 हाथ और 4 पंजे वाले बच्चे को जन्म

मध्यप्रदेश में महिला ने दिया 2 सिर, 2 पैर, 3 हाथ और 4 पंजे वाले बच्चे को जन्म

मध्यप्रदेश के विदिशा के जिला अस्पताल में एक महिला ने ऐसे बच्चे को जन्म दिया है जिसके देखकर डॉक्टर भी हैरान रह गए. एनबीटी की रिपोर्ट के मुताबिक, गंज बसौदा क्षेत्र की रहने वाली बबीता अहिरवार ने इस बच्चे को जन्म दिया है. बबीता का यह पहला बच्चा है. बबीता ने जब सोनोग्राफी करवाई थी तब उन्हें जुड़वा बच्चे हैं कहा गया था. लेकिन जब उन्हें अपने बच्चे को जन्म दिया उसके 2 सिर, 3 हाथ और 4 पंजे है.

के विदिशा के जिला अस्पताल में एक महिला ने ऐसे बच्चे को जन्म दिया है जिसके देखकर डॉक्टर भी हैरान रह गए. एनबीटी की रिपोर्ट के मुताबिक, गंज बसौदा क्षेत्र की रहने वाली बबीता अहिरवार ने इस बच्चे को जन्म दिया है. बबीता का यह पहला बच्चा है. बबीता ने जब सोनोग्राफी करवाई थी तब उन्हें जुड़वा बच्चे हैं कहा गया था. लेकिन जब उन्हें अपने बच्चे को जन्म दिया उसके 2 सिर, 3 हाथ और 4 पंजे है.

विदिशा जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि इस बच्चे का केवल एक दिल है. डॉक्टर प्रतिभा ओसवाल ने कहा,’यह एक क्रिटिकल ऑपरेशन था, क्योंकि हमने कनजॉइंट बच्चे की उम्मीद नहीं की थी. ऑपरेशन के बाद परिवार हैरान था, क्योंकि हमने मां को कनजॉइंट बच्चे के बारे में नहीं बताया था.’

डॉक्टर के मुताबिक, महिला और बच्चे को पहले गहन चिकित्सा में रखा गया था. बाद में दोनों को भोपाल रेफर किया गया. डॉक्टर की मानें तो यह रेयरेस्ट ऑफ द रेयर का मामला है.

सोनोग्राफी में बताया था जुड़वा हैं

प्रसूता बबीता अहिरवार के पति ने बताया कि.’दो बार पहले बीना ने सोनोग्राफी कराई थी. उसमें जुड़वा बच्चे बताएं गए थे.’ गौरतलब हो, महिला ने रविवार की सुबह 7.34 बजे बच्चे को जन्म दिया है. बच्चे का जन्म ऑपरेशन से हुआ है. जिला अस्पताल के डॉक्टरों की टीम ने बताया कि यह काफी क्रिटिकल मामला था. ऑपरेशन बेहद क्रिटिकल था. इसलिए ऑपरेशन काफी वक्त लगा.

About admin