Breaking News
Home / top / ICC ने जारी की बल्लेबाजों की रैंकिंग, टॉप 10 में चार भारतीय शामिल

ICC ने जारी की बल्लेबाजों की रैंकिंग, टॉप 10 में चार भारतीय शामिल

मुम्बई: भारतीय टीम के युवा सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ICC द्वारा मंगलवार को जारी की गई सूची में पहली बार शीर्ष दस में शामिल हुए हैं. मयंक ने बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में ख़त्म हुई श्रृंखला में अपनी शानदार बल्लेबाजी ओर दोहरे शतक की मदद से दसवां स्थान हासिल किया है, इससे पहले वह 13 वें स्थान पर थे. आईसीसी के टॉप टेन बल्लेबाजों में से भारत के चार खिलाड़ी मौजूद हैं.

इसमें विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और मयंक अग्रवाल का नाम है. ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ 931 अंकों के साथ बैटिंग में शीर्ष पर हैं. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली 928 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर हैं. विराट और स्टीव स्मिथ के बीच अब तीन अंक का ही फासला रह गया है. रैंकिंग में पांच स्थानों तक कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. इंग्लैंड के बेन स्टोक नंबर 9 पर हैं.

 

मयंक पहले 13वें स्थान पर थे पर बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक जड़ने के बाद वह तीन स्थान ऊपर आए हैं. वहीं रोहित शर्मा तीन जगह नीचे फिसले शीर्ष दस से बाहर हो गये हैं. चेतेश्वर पुजारा (791) चौथे और अजिंक्य रहाणे (759) पांचवें नंबर पर हैं. इंग्लैंड के स्टोक्स भी तीन स्थान चढकर शीर्ष दस में पहुंच गए. बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम चार स्थान चढकर 26वें स्थान पर पहुँच गए हैं, जिन्होंने कोलकाता टेस्ट में 74 रन बनाए थे.

About admin