Breaking News
Home / top / मोदी सरकार देश की एकता, अखंडता सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध : शाह

मोदी सरकार देश की एकता, अखंडता सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध : शाह

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार संविधान निर्माता बी.आर आंबेडकर के आदर्शों का पालन कर देश की एकता एवं अखंडता सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है और वह देश के 130 करोड़ लोगों की सेवा में है। संविधान दिवस के मौके पर किए गए एक के बाद एक ट्वीट में शाह ने कहा कि संविधान भारतीय लोकतंत्र की आत्मा है।

उन्होंने कहा, ल्लसंविधान के सच्चे प्रहरी की तरह, मोदी सरकार बाबासाहेब आंबेडकर के आदर्शों का अनुपालन करते हुए, 130 करोड़ देशवासियों के कल्याण के संकल्प के साथ, देश की एकता एवं अखंडता को बरकरार रखने के लिए कटिबद्ध है। शाह ने सभी को संविधान दिवस की बधाई देते हुए कहा कि संविधान भारतीय लोकतंत्र की आत्मा है।

गृहमंत्री ने कहा कि विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र को एकता के सूत्र में बांधे रखने वाला भारतीय संविधान संघात्मक भी है एवं एकात्मक भी। उन्होंने ट्वीट किया, संविधान दिवस के अवसर पर देश को एक प्रगतिशील संविधान देने वाले बाबासाहेब आंबेडकर और इसे अक्षुण्ण रखने वाले देशभक्तों को श्रद्धांजलि।
सरकार 26 नवंबर को संविधान दिवस के तौर पर मना रही है क्योंकि इसी दिन 1949 में संविधान को अंगीकृत किया गया था और बाद में 26 जनवरी, 1950 को यह लागू हुआ था जहंा से भारत की एक गणतंत्र के रूप में शुरुआत हुई।

संविधान सभा का संविधान अंगीकृत करने की 70वीं वर्षगांठ मनाने के लिए संसद के केंद्रीय सभागार में दोनों सदन की संयुक्त बैठक मंगलवार को आयोजित की गई है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मौके पर सांसदों को संबोधित करेंगे।

About admin