Breaking News
Home / top / महाराष्ट्र: अजित पवार को चाचा शरद पवार फिर से बना सकते हैं विधायक दल का नेता

महाराष्ट्र: अजित पवार को चाचा शरद पवार फिर से बना सकते हैं विधायक दल का नेता

महाराष्ट्र में एनसीपी-शिवसेना और कांग्रेस की नई सरकार से पहले शरद पवार अजित पवार को फिर से विधायक दल का नेता बना सकते है. न्यूज़ वेबसाइट आईएएनएस ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी  दी है. पार्टी के सूत्र का कहना है कि एनसीपी विधायक दल की बैठक बुधवार शाम को हो सकती है. सूत्रों का कहना है कि शरद पवार और भतीजे अजित के बीच हुए विवाद के बाद एनसीपी अजित पवार को फिर से पहले जैसी जिम्मेदारी देना चाहती है.

हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि अजित पवार उपमुख्यमंत्री होंगे या उन्हें कोई मंत्रालय दिया जाएगा. रिपोर्ट के अनुसार अजित पवार द्वारा बागी तेवर अपनाने के बाद उन्हें एनसीपी विधायक दल के नेता पद से हटा दिया गया था और उनकी जगह जयंत पाटील को यह जिम्मेदारी दी गई थी. महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम के रूप में अजित पवार ने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया था. वह  देर रात शरद पवार से मिले थे.

तीन दलों के विधायकों की बैठक में छगन भुजबल सहित कम से कम दो नेताओं ने अजित पवार को वापस वाले का समर्थन किया था. अजित पवार ने एनसीपी के खिलाफ बगावत की और भाजपा के साथ हाथ मिलाकर पिछले शनिवार को उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली थी. महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देने के एक दिन बाद अजीत पवार ने बुधवार को कहा कि वह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के साथ हैं.

शनिवार को अपने विद्रोह और शपथ ग्रहण के बावजूद, पवार का महाराष्ट्र विधानसभा के विशेष सत्र में अपने चचेरे भाई और लोकसभा सदस्य सुप्रिया सुले से गले लगकर स्वागत किया गया. पवार ने विधायक के रूप में शपथ लेने के लिए विधान भवन परिसर में टहलने के दौरान पत्रकारों से कहा “मैं अभी भी एनसीपी के साथ हूं. मैंने कभी पार्टी नहीं छोड़ी.”

About admin