Breaking News
Home / top / इमरान को राहत- सेना प्रमुख बाजवा की सेवा छह महीने बढ़ाने की मिली सशर्त अनुमति

इमरान को राहत- सेना प्रमुख बाजवा की सेवा छह महीने बढ़ाने की मिली सशर्त अनुमति

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने बृहस्पतिवार को इमरान खान सरकार को राहत देते हुए सेना प्रमुख जनरल कमर बाजवा की सेवा छह महीने के लिए बढ़ाने की सशर्त अनुमति दी.

‘जियो टीवी’ की खबर के अनुसार, मुख्य न्यायाधीश आसिफ सईद खान खोसा और न्यायाधीश मजहर आलम खान मियां खेल और मंसूर अली शाह ने अपने संक्षिप्त आदेश में सरकार को छह महीने के भीतर आवश्यक कानून लाने का निर्देश दिया. बाजवा का तीन साल का पहला कार्यकाल बृहस्पतिवार रात खत्म हो रहा है और अब वह छह और महीनों के लिए सेना प्रमुख बने रहेंगे. प्रधानमंत्री खान ने 19 अगस्त को एक आधिकारिक अधिसूचना जारी कर क्षेत्रीय सुरक्षा हालात का हवाला देते हुए बाजवा का कार्यकाल तीन साल के लिए बढ़ा दिया था. सरकार ने इस मामले में शीर्ष अदालत की टिप्पणियों के बाद 19 अगस्त को जारी अधिसूचना वापस लेकर नयी अधिसूचना जारी की जिसे अदालत ने बुधवार को खारिज कर सरकार को झटका दे दिया.

इसके बाद खान ने बुधवार को ही कैबिनेट की आपात बैठक कर इस स्थिति से निपटने के उपायों पर चर्चा की, जिसमें बाजवा खुद भी मौजूद थे. पुराने नियम के मुताबिक, बाजवा 29 नवंबर को सेवानिवृत्त हो रहे थे. लेकिन, अदालत के आदेश के बाद अब वह अगले छह महीने तक इस पद पर बने रह सकते हैं.

About admin