Breaking News
Home / top / डोनाल्ड ट्रंप ने किया आगाह, अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव तक लटक सकता है चीन के साथ व्यापार करार

डोनाल्ड ट्रंप ने किया आगाह, अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव तक लटक सकता है चीन के साथ व्यापार करार

लंदन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को आगाह कि चीन के साथ व्यापार विवाद को सुलझाने का प्रयास अगले साल नवंबर में होने वाले अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव तक ‘रुक’ सकता है. ट्रंप ने लंदन में संवाददाताओं से कहा कि मैंने कोई समयसीमा तय नहीं की है. उन्होंने कहा कि कुछ तरीकों से मुझे यह विचार अच्छा लगता है कि चीन के साथ करार के लिए चुनाव बाद तक का इंतजार किया जाए.

चीन और अमेरिका के बीच व्यापार विवाद की वजह से बाजार में अस्थिरता पैदा हुई है तथा भू राजनैतिक तनाव बढ़ा है. पिछले सप्ताह ट्रंप ने कहा था कि वह अब तक के सबसे महत्वपूर्ण करार के अंतिम चरण में हैं, लेकिन उसके बाद अमेरिका द्वारा हांगकांग के प्रदर्शनकारियों को समर्थन के बाद चीन नाराज हो गया. इससे व्यापार करार को लेकर हुई प्रगति पर संदेह बना है.

नाटो के शिखर सम्मेलन से पहले संवाददाता सम्मेलन में ट्रंप ने कहा कि यदि मैं चाहता हूं, तो चीन के साथ व्यापार करार को लेकर काफी अच्छे तरीके से आगे बढ़ रहा हूं. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि वे ऐसा करना चाहते हैं या नहीं. देखते हैं क्या होता है. मुझे नहीं पता कि क्या मैं इसे करना चाहता हूं, आपको इस पर जल्द जानकारी मिलेगी. हर कोई इससे हैरान होगा.

About admin