Breaking News
Home / top / मालदीव ने कहा चीन से ज्यादा अहम है भारत, CAB पर टिप्पणी से किया साफ इनकार

मालदीव ने कहा चीन से ज्यादा अहम है भारत, CAB पर टिप्पणी से किया साफ इनकार

नई दिल्ली: भारत दौरे पर पहुंचे मालदीव (Maldives) के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद (Abdulla Shahid) ने नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Ammendment Bill 2019) पर किसी भी प्रकार की टिप्पणी करने से साफ़ मना कर दिया. बुधवार को अब्दुल्ला ने एक सवाल के जवाब में कहा कि भारत की संसद एक निर्वाचित संसद है और इसके सदस्य इस पर निर्णय लेंगे. इसलिए हम कुछ नहीं कह सकते है.

जॉइंट कमीशन में भाग लेने दिल्ली पहुंचे मालदीव (Maldives) के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद (Abdulla Shahid) ने कहा कि भारत के पास बहुत बड़ा दिल है. भारत के साथ मालदीव के सबसे अच्छे संबंध रहे हैं. अब्दुल्ला ने यह जवाब इस सवाल के पूछे जाने पर दिया कि क्या चीन मालदीव में भारत की तुलना में बड़ी भूमिका निभा रहा है.

मालदीव के विदेश मंत्री ने कहा “यदि आप मालदीव के अतीत में देखें तो कठिन परिस्थितियों के वक्त भारत सहायता के लिए आया था. यहां तक कि हर समय भारत मदद के लिए आगे आने वाला पहला देश था.

मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद 14 दिसंबर तक भारत की आधिकारिक यात्रा पर रहेंगे. इस दौरान वह भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ बैठक करेंगे. दोनों देशों के बीच कूटनीतिक संबंधों को बढ़ाने के लिए अब्दुल्ला 13 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करने वाले है.

उल्लेखनीय है कि मोदी सरकार ने उच्च सदन में नागरिकता संशोधन विधेयक-2019 पेश किया है. वर्तमान समय में राज्यसभा में इस विधेयक पर जोरदार बहस चल रही है. इससे पहले सोमवार को नागरिकता संशोधन विधेयक लोकसभा में पास हो चुका है.

About admin