Breaking News
Home / top / नागरिकता संशोधन कानून को बंगाल, केरल सहित ये राज्य नहीं करेंगे लागू, कमलनाथ ने कहा ऐसा…

नागरिकता संशोधन कानून को बंगाल, केरल सहित ये राज्य नहीं करेंगे लागू, कमलनाथ ने कहा ऐसा…

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून को कांग्रेस शासित प्रदेश और एनडीए विरोधी सरकारों ने लागू नहीं करने का ऐलान कर दिया है। वहीं नागरिकता संशोधन कानून को लेकर पूर्वोत्तर में हिंसक प्रदर्शन लगातार जारी है। गोवाहटी में आज भी अनशन चल रहा है। पश्चिम बंगाल, केरल और पंजाब के बाद अब महाराष्ट्र व मध्य प्रदेश सरकार ने संकेत देते हुए कहा है कि वह इस कानून को लागू नहीं करने का निर्णय कर सकते हैं।

महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष और उद्धव सरकार में मंत्री बाला साहेब थोराट के साथ एमपी के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ऐसे इशारे किए हैं। वहीं, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि नागरिकता (संशोधन) विधेयक को संसद में पारित करके और इसके कानून बना कर केंद्र सरकार हमें इसे मानने के लिए बाध्य नहीं कर सकती है। इधर, छत्तीसगढ़ ने भी अब इसे नहीं लागू करने का संकेत दिया है। ऐसे में अब कुल 6 राज्य ऐसे हो गए हैं, जो इस कानून के सीधे विरोध में दिखाई दे रहे हैं।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जो भी स्टैंड नागरिकता कानून पर लेगी, हमलोग उसका पालन करेंगे। हमलोग उस प्रक्रिया का हिस्सा नहीं होना चाहते, जिसका बीज भेदभाव हो। महाराष्ट्र में बाला साहेब थोराट ने कहा कि हम पार्टी नेतृत्व की नीति का पालन करेंगे। आपको बताते है कि कांग्रेस ने इस बिल का पुरजोर विरोध किया है।

About admin