Breaking News
Home / top / राज्यपाल आरिफ खान बोले, केरल सरकार अपने राजनीतिक कैंपेन के लिए कर रही है जनता का पैसा खर्च

राज्यपाल आरिफ खान बोले, केरल सरकार अपने राजनीतिक कैंपेन के लिए कर रही है जनता का पैसा खर्च

दिल्ली। केरल में लेफ्ट सरकार और गवर्नर के बीच नागरिकता संशोधन कानून को लेकर आपस में ठन गई है। राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने प्रदेश सरकार की ओर से CAA के विरोध में अखबारों में विज्ञापन छपवाने को लेकर आपत्ति जताते हुए कहा कि जनता के पैसे को अपनी राजनीतिक कैंपेन के लिए बर्बादी करना पूरी तरह से गलत है। आपको बताते जाए कि केरल की लेफ्ट सरकार ने शुक्रवार को अखबारों में विज्ञापन देकर दावा किया था कि राज्य सरकार संवैधानिक मूल्यों की रक्षा के लिए तत्पर है। विज्ञापन में बताया गया था कि सरकार ने नागरिकता संशोधन को सूबे में लागू न करने को लेकर विधानसभा से प्रस्ताव पारित किया है।

दिल्ली में मौजूद गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान ने बताया कि राजनीतिक प्रचार के लिए सरकारी धन का दुरुपयोग करना पूरी तरह से गलत है। खान ने बताया कि सरकारी धन का इस्तेमाल संसद की ओर से पारित कानून के खिलाफ प्रचार में किया जा रहा है। यह मुझे अंचभित करता है।

गवर्नर ने आगे कहा कि यदि यह विज्ञापन किसी राजनीतिक दल की ओर से जारी किया गया होता तो कोई समस्या नहीं होती। केरल सरकार ने तीन राष्ट्रीय अखबारों में विज्ञापन देकर कहा था कि सरकार ने जनता की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए कई साहसी फैसले लिए हैं। सरकार ने नेशनल पॉप्युलेशन रजिस्टर पर रोक की भी बात कही है। केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन की सरकार ने एनपीआर को एनआरसी का शुरुआती कदम बताया है।

About admin