Breaking News
Home / top / ईरान के सुप्रीम लीडर आयतुल्लाह खामनेई के खिलाफ सड़कों पर उतरे हजारों लोग

ईरान के सुप्रीम लीडर आयतुल्लाह खामनेई के खिलाफ सड़कों पर उतरे हजारों लोग

तेहरान। ईरान की ओर से यूक्रेन के विमान की जिम्मेदारी लेने के बाद खामनेई के खिलाफ सड़कों पर हजारों लोग उतर आए हैं। प्रदर्शनकारी ईरान के सुप्रीम लीडर आयतुल्लाह खामनेई के इस्तीफे पर उड़े हुए हैं। अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने भी चेतावनी दी है कि वह स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और अब दूसरा ‘नरसंहार’ नहीं होना चाहिए। ईरान ने स्वीकार किया था कि उसने गलती से यूक्रेन के विमान को गिरा दिया जिसमें 176 लोगों की मौत हो गई।

तेहरान में लोगों ने ‘कमांडर इन चीफ’ इस्तीफा दो के नारे लगाए। ईरान ने आधिकारिक तौर से स्वीकार करते हुए कहा था कि मानवीय भूल की वजह से यूक्रेन के विमान पर मिसाइल दागे गए थे। क्रैश हुए यूक्रेन इंटरनेशनल एयरलाइन्स के बोइंग विमान में 176 लोग सवार थे। मृतकों में ईरान के 82 लोगों के साथ 63 कनाडाई, यूक्रेन के 11, स्वीडन के 10, अफनागिस्तान के 4, जर्मनी के 3 और यूके के 3 लोग शामिल हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, कम से कम दो, शरीफ और आमिर कबीर यूनिवर्सिटी के बाहर प्रदर्शन हुए हैं। शुरुआत में लोग मृतकों को श्रद्धांजलि देने के लिए जमा हुए, लेकिन बाद में प्रदर्शनकारियों में गुस्सा देखा गया है। कथित तौर से पुलिस ने प्रदर्शनकारी को दबाने के लिए आंसू गैस का भी इस्तेमाल किया है।

About admin