Breaking News
Home / top / पुलिस के खिलाफ FIR की मांग को लेकर छात्रों का जामिया VC के खिलाफ प्रदर्शन
New Delhi: Jamia Milia Islamia University students protest against their Vice Chancellor (VC) Najma Akhtar, demanding registration of an FIR against Delhi Police in connection with last month's violence inside the campus, in New Delhi, Monday, Jan. 13, 2020. (PTI Photo/Atul Yadav)(PTI1_13_2020_000064B)

पुलिस के खिलाफ FIR की मांग को लेकर छात्रों का जामिया VC के खिलाफ प्रदर्शन

दिल्ली पुलिस के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग को लेकर जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के छात्रों ने वाइस चांसलर के ऑफिस का घेराव किया और नारेबाजी की. छात्र दिल्ली पुलिस के खिलाफ बिना इजाजत के विश्विद्यालय कैंपस में घुसने, तोड़-फोड़ मचाने और छात्रों के साथ मारपीट करने को लेकर एफआईआर दर्ज करने की मांग कर रहे हैं.

जामिया मिलिया इस्लामिया विश्विद्यालय की वाइस चांसलर नजमा अख्तर ने कहा कि पुलिस 15 दिसंबर को बिना इजाजत के कैंपस में घुसी. उन्होंने कहा कि पुलिस एफआईआर दर्ज नहीं कर रही है, विश्वविद्यालय प्रशासन एफआईआर दर्ज कराने के लिए कोर्ट जाएगा.

छात्र लगातार वाइस चांसलर के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं. इसके साथ ही कुछ छात्र धरने पर बैठ गए हैं. उनका कहना है कि वाइस चांसलर उन्हें गुमराह कर रही हैं.

इससे पहले 15 दिसंबर को दिल्ली पुलिस ने कैंपस के भीतर आंसू गैस के गोले और पत्थर फेंके. पुलिस बिना इजाजत के कैंपस में घुसी और लाइब्रेरी तक में छात्रों को पीटा.

इस घटना के बाद जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय की वाइस चांसलर नजमा अख्तर ने इस पूरे घटनाक्रम को लेकर उच्च स्तरीय जांच की मांग की. उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय की तरफ से उन अज्ञात पुलिसवालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी, जिन्होंने कैंपस में घुसकर तोड़फोड़ मचाई.

About admin