Breaking News
Home / top / #NirbhayaCase : नया डेथ वारंट जारी, अब एक फरवरी को सुबह छह बजे चारों दोषियों को होगी फांसी

#NirbhayaCase : नया डेथ वारंट जारी, अब एक फरवरी को सुबह छह बजे चारों दोषियों को होगी फांसी

नयी दिल्ली : निर्भया कांड के दोषियों के खिलाफ आज कोर्ट ने नया मृत्यु वारंट जारी किया. अब चारों दोषियों को एक फरवरी को सुबह छह बजे फांसी पर लटकाया जाएगा. इससे पहले निर्भया गैंगरेप मामले में दोषियों को 22 तारीख को फांसी हो या नहीं इसपर स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करते हुए तिहाड़ जेल प्रशासन की ओर से कोर्ट में यह कहा गया था कि राष्ट्रपति ने मुकेश सिंह की दया याचिका को खारिज कर दिया है. इसलिए फांसी की नयी तारीख और समय मुकर्रर की जाये.

कोर्ट की कार्यवाही को 4.30 बजे तक के लिए स्थगित भी किया गया, ताकि यह पता लगाया जा सके कि मुकेश सिंह को उसकी दया याचिका खारिज होने के संबंध में सूचना है. दोषी पवन के वकील ने कोर्ट को यह भी बताया कि वह हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जा रहे हैं, जिसमें कोर्ट ने दोषी पवन को नाबालिग मानने से इनकार कर दिया है.

गौरतलब है कि दिल्ली हाइकोर्ट ने डेथ वारंट को रद्द करने के अनुरोध वाली मुकेश की याचिका पर गौर करने से पहले ही इनकार कर दिया है. इसके बाद उसने निचली अदालत का रुख किया है. इधर, चारों दोषियों को गुरुवार को तिहाड़ जेल परिसर के कारावास नंबर तीन में स्थानांतरित किया गया, जहां उन्हें फांसी पर लटकाया जाना है.

About admin