Breaking News
Home / top / सीएए पर सुप्रीम कोर्ट जाने से पहले सोनिया से मिले अमरिंदर
Punjab Chief Minister Captain Amarinder Singh. (File Photo: IANS)

सीएए पर सुप्रीम कोर्ट जाने से पहले सोनिया से मिले अमरिंदर

पंजाब विधानसभा में विवादास्पद नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ प्रस्ताव पारित हो चुका है। इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने से पहले पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार को यहां कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, पार्टी की पंजाब प्रभारी आशा कुमारी और राज्य इकाई के अध्यक्ष सुनील जाखड़ के साथ कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर पहुंचे।

बैठक आधे घंटे से अधिक समय तक चली। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने विवादास्पद नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को लेकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने से पहले अपनी योजनाओं से सोनिया को अवगत कराया।

पंजाब विधानसभा ने पिछले हफ्ते सीएए के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया गया था। इससे पहले केरल सरकार भी विधानसभा में अधिनियम के खिलाफ प्रस्ताव पारित कर चुकी है। सीएए को लेकर सुप्रीम कोर्ट का रुख करने वाला केरल पहला राज्य है।

पार्टी सूत्र ने कहा कि मुख्यमंत्री के खिलाफ कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य प्रताप सिंह बाजवा के बयानों और मंत्रिमंडल विस्तार से जुड़े मुद्दों पर भी चर्चा हुई।

About admin