Breaking News
Home / top / खेलो इंडिया’ यूथ गेम्स में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों का सम्मान, CM ने की प्रोत्साहन राशि की घोषणा

खेलो इंडिया’ यूथ गेम्स में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों का सम्मान, CM ने की प्रोत्साहन राशि की घोषणा

भोपाल / मुख्यमंत्री कमलनाथ (CM Kamal Nath) ने असम के गुवाहटी में ‘खेलो इंडिया’ यूथ गेम्स में प्रदेश के खिलाड़ियों के अद्वितीय प्रदर्शन की सराहना करते हुए पदक विजेता खिलाड़ियों को बधाई दी है. उन्होंने स्वर्ण पदक विजेता को एक लाख, रजत पदक विजेता को 75 हजार और कांस्य पदक विजेता को 50 हजार रूपये प्रोत्साहन राशि दिए जाने की घोषणा की है।

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी ने पदक विजेता खिलाड़ियों को बधाई देते हुए कहा कि प्रदेश के खिलाड़ियों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर की खेल अधोसंरचना, आधुनिक और वैज्ञानिक पद्धति से प्रशिक्षण, खेल उपकरण जैसी सभी सुविधाएं सुलभ कराई जा रही है. इसी का परिणाम है कि हमारे खिलाड़ी राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं. इस वर्ष प्रदेश के खिलाड़ियों ने 15 स्वर्ण प्राप्त किये हैं. जबकि खेलो इंडिया में प्रदेश को पिछले वर्ष सिर्फ 8 स्वर्ण पदक मिले थे।

मध्य प्रदेश को मिले 46 पदक

‘खेलो इंडिया’ यूथ गेम्स में मध्य प्रदेश के खिलाड़ियों ने 15 स्वर्ण, 11 रजत 20 कांस्य सहित कुल 46 पदक प्राप्त किये. खिलाड़ियों ने ये पदक एथलेटिक्स, जूडो, तीरंदाजी, टेबल टेनिस, शूटिंग, कुश्ती, तैराकी, बैडमिंटन, वेटलिफ्टिंग और बॉक्सिंग खेल में हासिल किये. वर्ष 2019 में ‘खेलो इंडिया’ यूथ गेम्स में प्रदेश के खिलाड़ियों ने 8 स्वर्ण, 8 रजत और 15 कांस्य सहित कुल 31 पदक हासिल किये थे।

About admin