Breaking News
Home / top / GST विभाग ने लिया एक्शन, करोड़ों की टैक्स चोरी का हो सकता है बड़ा खुलासा

GST विभाग ने लिया एक्शन, करोड़ों की टैक्स चोरी का हो सकता है बड़ा खुलासा

रायपुर छत्तीसगढ़ राज्य में जीएसटी विभाग ने टैक्स चोरी को लेकर प्रदेश के अनेक स्थानों पर छापामारी कर कार्रवाई की है। यह कार्रवाई पान मसाला बेचने वाले व्यापारियों पर की गई है। इनमें राजश्री, विमल, पान बहार, पान पराग, रंजनीगंधा, पान राज जैसे आदि पान मासाला बेचने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई है।

स्टेट जीएसटी के इन्फोर्समेंट हेड गोपाल वर्मा के नेतृत्व में करीब 200 अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ यह छापा मारा गया है। इस कार्रवाई से पान मसाला बेंचने वाले व्यापारियों में हड़कंप मच गया। जानकारी के मुताबिक जीएसटी विभाग ने यह कार्रवाई रायपुर, दुर्ग, भिलाई, बिलासपुर, कोरबा, जांजगीर सहित कई अन्य जिलों में छापेमारी की है।

स्टेट जीएसटी कमिश्नर रमेश शर्मा ने कहा कि टैक्स चोरी को लेकर जो शिकायतें मिली थी उसके तहत छापा मारा गया है। प्रदेश भर में यह कार्रवाई की गई है। यह कार्रवाई जिन लोगों पर की गई है वह पान मसाला बेचने वाले व्यापारी हैं। हमारे अधिकारी और कर्मचारी अलग-अलग जगहों पर टैक्स चोरी की पड़ताल कर रहे हैं।

बताया जा रहा कि इस कार्रवाई में करोड़ों की टैक्स चोरी का खुलासा हो सकता है। क्योंकि टैक्स चोरी की ढेर सारी शिकायतें राज्य जीएसटी को मिल रही थी। बीते दिनों जीएसटी मंत्री टीएस सिंहदेव ने अधिकारियों को पान मसाला बेचने वालों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। मंत्री ने कहा था छत्तीसगढ़ में तत्काल प्रभाव से पान मसालों पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए। अधिकारी इस मामले में तत्काल एक्शन लेकर रिपोर्ट करें।

About admin