Breaking News
Home / top / 71वां गणतंत्र दिवस : केसरिया रंग में छाए पीएम मोदी

71वां गणतंत्र दिवस : केसरिया रंग में छाए पीएम मोदी

नई दिल्ली।  आज पूरा देश शान से अपना 71वां गणतंत्र दिवस (71st Republic Day) मना रहा है. कई खास मौकों पर अपनी ड्रेस के कारण चर्चा में रहने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) इस बार गणतंत्र दिवस पर फिर से चर्चा में हैं. मोदी कुर्ता पहले ही काफी लोगों को आकर्षित कर चुका है. इस बार पीएम का साफा सुर्खियां बटोर रहा है।

26 जनवरी 2019: पीएम मोदी ने गणतंत्र दिवस की परेड के दौरान गहरे पीले रंग का साफा पहना था. जिसमें गोल्डन कलर की लाइनिंग और रंग-बिरंगी चित्तियां बनी थीं.

26 जनवरी 2018: पीएम मोदी ने गणतंत्र दिवस की परेड के दौरान जो साफा पहना था उसका रंग पीला, लाल और हरा था. पीएम मोदी के साफे की लंबाई गणतंत्र दिवस पर उनके द्वारा पहले पहने साफों से थोड़ी ज्यादा लंबी थी.

26 जनवरी 2017: पीएम मोदी ने गणतंत्र दिवस की परेड के दौरान गुलाबी रंग का साफा पहना था. इस दौरान गणतंत्र दिवस समारोह में आबू धाबी के प्रिंस जनरल शेख मोहम्मद मुख्य अतिथि थे.

26 जनवरी 2016: पीएम मोदी ने पीले रंग का साफा पहना था. इस दौरान फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांसिसो ओलांद ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की थी.

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने 2015 में पहली बार साफा पहनकर राजपथ पर 26 जनवरी (गणतंत्र दिवस) परेड की सलामी ली थी. गणतंत्र दिवस के मौके पर खूबसूरत साफा पहनने के अपने अंदाज को बरकरार रखते हुए पीएम मोदी रविवार (26 जनवरी 2020) को केसरिया रंग के साफे में नजर आए।

71वें गणतंत्र दिवस के मौके पर उन्होंने सफेद कुर्ता पायजामा के साथ जैकेट और भगवा रंग का साफा पहना है. इस बार प्रधानमंत्री मोदी का साफा पिछली बार के साफे से मिलता जुलता है. यह गहरे केसरिया रंग का है जिसमें चित्तियां बनी हुई हैं।

About admin