Breaking News
Home / top / पश्चिम बंगाल: पुलिस और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, गणतंत्र दिवस पर ‘भारत माता’ की पूजा करने से रोका

पश्चिम बंगाल: पुलिस और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, गणतंत्र दिवस पर ‘भारत माता’ की पूजा करने से रोका

कोलकाता: आज पूरे देश में 71 वें गणतंत्र दिवस की धूम है. दिल्ली के राजपथ पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने तिरंगा तिरंगा फहराया और परेड की सलामी ली. इस परेड में देश की बढ़ती सैन्य शक्ति, बहुमूल्य सांस्कृतिक विरासत और सामाजिक-आर्थिक प्रगति का भव्य प्रदर्शन देखने को मिला. वहीं पश्चिम बंगल के हावड़ा से गणतंत्र दिवस (Republic Day) के खास मौके पर पुलिस और बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प देखी गई. दरअसल बीजेपी के कार्यकर्ता तिरंगा की जगह ‘भारत माता’ (Bharat Mata ) की पूजा कर रहे थे. पुलिस द्वारा पूजा करने पर विरोध करने पर लोगों के साथ झड़प हो गई.

समाचार एजेंसी एएनआई की तरफ से एक ट्वीट किया गया है. जिसमें देखा जा रहा है कि कुछ लोग जो भारत माता’ की पूजा कर रहे है. इस बीच वहां पहुंची पुलिस इसका विरोध किया. जिसके बाद बीजेपी के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प होने के बाद पुलिस ने लोगों को एहतियात के तौर पर हिरासत में लिया. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो हिरासत में लेने के थोड़े समय बाद पुलिस ने सभी को रिहा कर दिया.

बता दें कि यह पूरा विवाद 23 जनवरी (नेताजी सुभाष चंद्र बोस) के जन्म दिवस से जुड़ा हुआ है. उस दिन बीजेपी के कार्यकर्ता भारत माता की पूजा कर रहे थे. जिसका हावड़ा जिले के बेट्रा पुलिस ने बिना इजाजत के पूजा करने से रोका था. इसके बाद कार्यकर्ताओं ने यह फैसला लिया था की 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर जिले भर में भारत माता की पूजा की जायेगी. हालांकि पुलिस पूजा के लिए पुलिस की इजाजत को लेकर 25 जनवरी को पुलिस स्टेशन बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं को बुलाई थी. लेकिन वे पुलिस स्टेशन नहीं पहुंचे

About admin