Breaking News
Home / top / मोदी गोडसे की विचारधारा में विश्वास रखते हैं, बस कहने की हिम्मत नहीं रखते: राहुल गांधी

मोदी गोडसे की विचारधारा में विश्वास रखते हैं, बस कहने की हिम्मत नहीं रखते: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केरल में सीएए विरोधी रैली को संबोधित करते हुए, मोदी पर तीखा हमला किया। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की तुलना करते हुए कहा कि दोनों एक ही विचारधारा में विश्वास करते हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वे भारतीयों को ही भारतीयता साबित करने के लिए कह रहे हैं।

देश में बन रहा नफरत का मौहाल

राहुल गांधी आज अपने निर्वाचन क्षेत्र वायनाड के कलपेट्टा में हैं। वे वहां, ‘संविधान बचाओ’ मार्च का नेतृत्व कर रहे हैं। शहीद दिवस पर होने वाले इस कार्यक्रम में राहुल ने कहा, “आज एक अज्ञानी व्यक्ति महात्मा गांधी की विचारधारा को चुनौती देने की कोशिश कर रहा है। वह नफरत का माहौल बना रहा है। इसीलिए नाथूराम गोडसे और नरेंद्र मोदी, दोनों एक ही विचारधारा में विश्वास करते हैं। दोनों की सोच में कोई अंतर नहीं है, बस मोदी यह कहने की हिम्मत नहीं करते कि वह गोडसे की विचारधारा में विश्वास करते हैं।”

हमें भारतीयता सिद्ध करने की जरूरत नहीं

राहुल गांधी ने सीएए पर प्रधानमंत्री को घेरते हुए जनता से सवाल किया कि आखिर वे होते कौन हैं जो भारतीयों से से कहें कि वे खुद को भारत का नागरिक होना सिद्ध करें। वायनाड के सांसद गांधी ने कहा, “मोदी को मेरी भारतीयता पूछने का लाइसेंस किसने दिया? मुझे पता है कि मैं एक भारतीय हूं और मुझे इसे किसी को साबित करने की जरूरत नहीं है। इसी तरह, 1.4 अरब भारतीयों को भी यह साबित करने की जरूरत नहीं है कि वे भारतीय हैं।”

सीएए के विरोध को लेकर केरल में जबर्दस्त माहौल है। कांग्रेस नेता राज्य में इसी माहौल को आगे बढ़ाने में मदद कर रहे हैं। राज्य पार्टी इकाई वहां कई रैलियां आयोजित कर रही है और विरोध को और तेज करने का प्रयास जारी है।

About admin