Breaking News
Home / top / भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश मंत्री श्रेष्ठा जोशी को पद से हटाया

भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश मंत्री श्रेष्ठा जोशी को पद से हटाया

भोपाल/इंदौर। भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश मंत्री श्रेष्ठा जोशी के फेसबुक पोस्ट और ऑडियो वायरल होने के बाद भाजपा ने बड़ी कार्रवाई की है। भाजपा ने जोशी को प्रदेश मंत्री के पद से हटा दिया है। साथ ही कारण बताओ नोटिस जारी कर 7 दिन में जवाब मांगा है।भाजपा ने नोटिस जारी कर कहा है कि मामले में जोशी ने स्पष्टीकरण नहीं दिया तो उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया जाएगा। कहा जा रहा है कि जवाब से संतुष्ट ना होने पर जोशी पर निष्कासन की भी कार्रवाई की जा सकती है।यह कार्रवाई प्रदेश कार्यालय मंत्री सत्येन्द्र भूषण सिंह द्वारा की गई है।

दरअसल, बुधवार को भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश मंत्री श्रेष्ठा जोशी का उज्जैन भाजयुमो के मंडल उपाध्यक्ष लखन चौहान से फेसबुक पोस्ट को लेकर विवाद हो गया था। विवाद की शुरुआत फेसबुक पर जातिगत विषय पर चल रही चर्चा के दौरान हुई। इसमें श्रेष्ठा ने कुछ लिखा तो लखन ने तीखी प्रतिक्रिया दी। बात इतनी बढ़ गई कि श्रेष्ठा ने किसी व्यक्ति के माध्यम से सीधे लाखन को फोन लगाया और फिर जमकर ऐसे अमर्यादित शब्दों का प्रयोग किया जो किसी सभ्य व शालीन व्यक्ति को शोभा नहीं देते। इस दौरान लाखन प्रतिवाद जरूर करते रहे लेकिन महिला लगातार गालियों पर गालियां देती रही और लाखन को देख लेने की धमकी भी देती रही। यहां तक कि उसने लाखन के माता पिता के चरित्र को नहीं छोड़ा ।इस दौरान दोनों की बातों का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इनकी बातचीत के पांच ऑडियो वायरल हुए हैं, जिनमें श्रेष्ठा लखन को उन बातों को लेकर फटकार लगा रही हैं। कई बार इसमें अपशब्दों का भी प्रयोग हुआ। ऑडियो के वायरल होते ही बीजेपी में बवाल मच गया ।

इसके बाद आज सुबह प्रदेश कार्यालय मंत्री सत्येन्द्र भूषण सिंह ने इसे अनुशासहीनता की परिधि के बाहर और पार्टी की छवि धूमिक होने के चलते उन्हें प्रदेश मंत्री के पद से हटा दिया। वही नोटिस जारी कर सात दिनों के अंदर भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष लता एल्कर को जवाब देने को कहा है। जवाब ना देने पर निष्कासन की कार्रवाई की बात कही गई है।

About admin