Breaking News
Home / top / कोरोना वायरस का खौफ, Apple ने चीन में 9 फरवरी तक बंद किए अपने स्टोर्स

कोरोना वायरस का खौफ, Apple ने चीन में 9 फरवरी तक बंद किए अपने स्टोर्स

बीजिंग : एप्पल कंपनी ने कोरोना वायरस महामारी के चलते चीन में नौ फरवरी तक अपने स्टोर, कॉरपोरेट कार्यालयों और संपर्क केंद्रों को बंद रखने की घोषणा की है। विषाणु के कारण सरकार ने नव वर्ष की छुट्टियों को इस सप्ताहांत तक बढ़ा दिया है ताकि इसको फैलने से रोका जा सके। कई प्रांतों और शहरों ने कंपनियों से कहा है कि छुट्टियों को और लंबा करें।

एप्पल ने बयान जारी कर कहा, ‘‘हम कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं।” कंपनी ने कहा कि उसने ‘‘एहतियातन और जाने माने स्वास्थ्य विशेषज्ञों के हालिया सुझाव के आधार पर” यह फैसला किया है। एप्पल के ऑनलाइन स्टोर खुले रहेंगे और कंपनी ने कहा कि वह स्थिति पर नजर रखेगी।

चीन में इस विषाणु से 259 लोगों की मौत हो चुकी है और प्रभावित लोगों की संख्या करीब 12 हजार है। एप्पल प्रमुख टिम कुक ने मंगलवार को कहा था कि कंपनी ‘‘न्यूनीकरण योजना” पर काम कर रही है ताकि वैकल्पिक स्रोतों के साथ उत्पादन के नुकसान की भरपाई की जा सके।

कंपनी वुहान के अपने एक स्टोर को बंद कर चुकी है जबकि कुछ खुदरा साझेदारों ने अपनी दुकानें बंद कर दी हैं या व्यवसाय के समय में कटौती की है।

About admin