Breaking News
Home / top / PM मोदी : यह बजट अर्थव्यवस्था की नींव को मजबूत करने का करेगा काम

PM मोदी : यह बजट अर्थव्यवस्था की नींव को मजबूत करने का करेगा काम

Budget 2020: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आम बजट 2020-21 की सराहना करते हुए कहा है कि बजट इस दशक में अर्थव्यवस्था की नींव को मजबूत करने का काम करेगा. उन्होंने कहा कि मैं इस दशक के पहले बजट के लिए, जिसमें विजन भी है, एक्शन भी है, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी और उनकी टीम को बहुत-बहुत बधाई देता हूं.

पीएम मोदी ने कहा, ”बजट में जिन नए रिफॉर्म्स का ऐलान किया गया है, वो अर्थव्यवस्था को गति देने, देश के प्रत्येक नागरिक को आर्थिक रूप से सशक्त करने और इस दशक में अर्थव्यवस्था की नींव को मजबूत करने का काम करेंगे.” उन्होंने कहा कि एग्रीकल्चर, इंफास्ट्रक्चर, टेक्सटाइल और टेक्नोलॉजी रोजगार के प्रमुख क्षेत्र होते हैं, एम्प्लॉयमेंट जनरेशन को बढ़ाने के लिए इन चारों पर इस बजट में बहुत जोर दिया गया है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि किसान की आय दोगुनी हो, इसके प्रयासों के साथ ही, 16 एक्शन प्वाइंट्स बनाए गए हैं जो ग्रामीण क्षेत्र में रोजगार को बढ़ाने का काम करेंगे. पीएम मोदी ने कहा कि आज सरकारी नौकरी के लिए युवाओं को कई अलग-अलग परीक्षाएं देनी होती हैं. इस व्यवस्था को बदलकर, अब नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी द्वारा लिए गए ऑनलाइन कॉमन एक्जाम के जरिए, नियुक्तियां की जाएंगी.

उन्होंने कहा कि किसानों के लिए अपने उत्पादों को सही तरह से मार्केट करने और ट्रांसपोर्ट के लिए – किसान रेल और कृषि उड़ान के द्वारा नई व्यवस्था बनाई जाएगी.

About admin