Breaking News
Home / top / कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य मंत्री तुलसी ​सिलावट ने कही यह बात

कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य मंत्री तुलसी ​सिलावट ने कही यह बात

भोपाल। मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने आज कोरोना वायरस को लेकर लोगों का सजग रहने की अपील की है। उन्होंने कहा कि ये एक चुनौती है, लेकिन डरने की आवश्यकता नहीं।

कोरोना वायरस को लेकर देशभर के साथ मप्र में भी अलर्ट जारी किया गया है। भारत सरकार ने ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है तो मप्र के सीएम कमलनाथ ने लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की है। दरअसल कोरोना वायरस के संक्रमण से चीन में 361 लोगों की मौत हो चुकी है।

सीएम कमलनाथ ने एक अपील जारी करते हुए लोगों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। सीएम ने अपील करते हुए कहा है कि सतर्कता ही कोरोना वायरस से बचाव है.. संक्रमित व्यक्ति से मिलने से बचा जाए और मप्र सरकार ने हर स्वास्थ्य केंद्र और जिला अस्पताल में इसके लिए बचाव के इंतजाम किए है। स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने भी कहा कि कोरोना वायरस को लेकर सरकार की तरफ से पूरे इंतजाम किए गए है। चीन में भारत के करीब छह सौ नागरिक चीन में फंसे हुए थे। शनिवार और रविवार को एयरलिफ्ट कर करीब सभी नागरिकों को वापस लाया गया है। सभी को दिल्ली के छावला स्थित आटीबीपी सेंटर और सेना के मानेसर में तैयार शिविर में 14 दिनों तक रखा जाएगा।

भारत सरकार ने कोरोना वायरस को लेकर ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है.. एडवाइजरी में चीन का दौरान ना करने की सलाह दीगई है। साथ ही विदेशी यात्रियों की ई-वीजा की सुविधा को अस्थाई रूप से निलंबित कर दिया गया है।15 जनवरी 2020 से अबतक जो लोग भी चीन से आये हैं उन्हें अलग स्थान पर डॉक्टरों की निगरानी में रखा जाएगा।

About admin