Breaking News
Home / top / जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, जैश-ए-मोहम्मद के चार ओवरग्राउंड वर्कर अवंतीपोरा से गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, जैश-ए-मोहम्मद के चार ओवरग्राउंड वर्कर अवंतीपोरा से गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu and Kashmir Police) ने अवंतीपोरा में जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) से संबंध रखने वाले चार लोगों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए चारों से पुलिस पूछताछ कर रही है. इन चारों ओवरग्राउंड वर्करों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. पकड़े गए चारो अवंतीपोरा में ओवरग्राउंड के तौर पर काम किया करते थे. इससे पहले भी अवंतीपोरा पुलिस ने गुरुवार को एक आतंकवादी के सहयोगी को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार किए लोगों में वे लोग शामिल थे जिन्होंने त्राल के लारो जगीर इलाके के निवासी आसिफ अहमद भट इलाके में धमकी भरे पोस्टर प्रकाशित और प्रसारित करने में शामिल था. यह भी पता चला है कि वह आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़ा है और आतंकवादियों के संपर्क में था। इसके अलावा वह क्षेत्र में आगजनी और तोड़फोड़ करने में शामिल था.

बता दें कि जम्मू कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ सेना ने अपना मुहीम जारी रखा है. इससे पहले जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बन्न टोल प्लाजा के निकट 31 जनवरी को पुलिस और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में जैश ए मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गए थे. जम्मू से 28 किलोमीटर दूर बन्न टोल प्लाजा पर तीन चार आतंकवादियों के एक समूह को उस वक्त रोका गया जब वह एक ट्रक पर सवार होकर कश्मीर घाटी की तरफ जा रहे थे.

गौरलतब हो कि दक्षिण कश्मीर में एक मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी को मार गिराया गया था. आतंकवादी की पहचान अबु सैफुल्ला उर्फ अबु कासिम के रूप में हुई. मारा गया आतंकवादी दक्षिण कश्मीर के त्राल और ख्रेव इलाकों में एक साल से अधिक समय से सक्रिय थे और वह कारी यासिर का सहयोगी था. दो आतंकवादियों का एक समूह सुरक्षा बलों के साथ भयावह मुठभेड़ में जुटा था. इस मुठभेड़ में सैफुल्ला को मार गिराया गया, जबकि माना जा रहा है कि दूसरा आतंकवादी बच निकला.

About admin