Breaking News
Home / top / शाहीन बाग पर बड़ा खुलासा : कांग्रेस और आप के नेता से जुड़े हैं पीएफआई के तार

शाहीन बाग पर बड़ा खुलासा : कांग्रेस और आप के नेता से जुड़े हैं पीएफआई के तार

नई दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली के चुनाव से 2 दिन पहले शाहीन बाग प्रदर्शन को लेकर बड़ा खुलासा किया है। ईडी की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि शाहीन बाग प्रदर्शन के लिए पोपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) द्वारा पैसे भेजे जा रहे हैं। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता पीएफआई के लोगों से लगातार संपर्क में हैं।

केंद्रीय गृह मंत्रालय (एमएचए) के पास गुरुवार को इस मामले की जांच से संबंधित एक गुप्त रिपोर्ट भी भेजी गई है। ईडी अधिकारियों का कहना है कि पीएफआई से संपर्क रखने वाले जितने लोगों का नाम जांच में सामने आया है, उन्हें नोटिस जारी कर जवाब मांगा जाएगा। बता दें कि नागरिकता संशोधित कानून (सीएए) के खिलाफ विरोध के बहाने सैकड़ों मुसलमानों ने दिल्ली के शाहीन बाग में लंबे समय से रोड पर ही तंबू लगाकर रास्ता रोका हुआ है।

पीएफआई अध्यक्ष और आप नेता के बीच वाट्सऐप पर होती थी बात

गृह मंत्रालय को सौंपी गई ईडी की रिपोर्ट के अनुसार आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह पीएफआई के अध्यक्ष मोहम्मद परवेज अहमद से लगातार संपर्क में थे। संजय सिंह और परवेज के बीच वाट्सऐप पर भी बात होती थी। इसके अलावा रिपोर्ट में बताया गया है कि भीम आर्मी और कांग्रेस नेता उदिज राज के तार भी पीएफआई से जुड़े हुए थे। बताते चलें कि ये आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के नेताओं के साथ-साथ दलितों का स्वयंभू मुखिया भीम आर्मी का प्रमुख चंद्रशेखर रावण भी जामिया से लेकर जेएनयू और शाहीन बाग प्रदर्शनों का बढ़-चढ़कर समर्थन करता रहा है।

शाहीन बाग प्रदर्शन के पीछे ‘आप’ का हाथ

इस मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि शाहीन बाग प्रदर्शन के पीछे आम आदमी पार्टी (आप) का हाथ है। उन्होंने बताया कि अब यह तथ्य सामने आ गए हैं कि ‘आप’ और कांग्रेस नेता किस तरह से पीएफआई से संपर्क साधे थे और कैसे शाहीन बाग प्रदर्शन के लिए पीएफआई द्वारा पैसे दिए जा हैं।

दंगों के आरोप में पीएफआई के 25 सदस्य गिरफ्तार

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में हुई ह‌िंसा के पीछे पीएफआई का हाथ बताते हुए इस संगठन पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। प्रदेश के तत्कालीन डीजीपी ओपी सिंह ने बताया था कि सीएए प्रदर्शन के दौरान राज्य में पत्थरबाजी और आगजनी के आरोप में पीएफआई के 25 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है।

About admin