Breaking News
Home / top / लोकसभा में भिड़े कांग्रेस-BJP सांसद, संसदीय कार्यमंत्री बोले- राहुल गांधी के इशारे पर मारपीट की कोशिश

लोकसभा में भिड़े कांग्रेस-BJP सांसद, संसदीय कार्यमंत्री बोले- राहुल गांधी के इशारे पर मारपीट की कोशिश

Scuffle in Lok Sabha: लोकसभा में आज कांग्रेस(Congress) और बीजेपी(BJP) सांसदों के बीच हाथापाई की नौबत सामने आ गई. दरअसल, आज लोकसभा में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी(Rahul Gandhi) के उस बयान पर हंगामा हुआ. जिसमें उन्होंने पीएम मोदी(PM Modi) को डंडे से मारने की बात कही थी. इस बयान पर लोकसभा में हंगामा इतना बढ़ गया कि धक्का-मुक्की होने लगी.

दरअसल, केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने एक सवाल का जवाब देते हुए राहुल गांधी के डंडेमार वाले बयान का जिक्र किया. इसके बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने उन्हें रोका. तभी कांग्रेस के सांसद मनिकम टैगोर, केंद्रीय मंत्री की सीट के पास पहुंच गए. इसके बाद दोनों नेताओं के बीच बहस शुरू हो गई. फिर बीजेपी के सांसद वेल में आ गए और मनिकम टैगोर को पकड़ लिया.

इस दौरान धक्का-मुक्की शुरू हो गई, इसके बाद लोकसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी. इस पूरी घटना पर संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि राहुल गांधी ने अपने सांसदों को बढ़ावा दिया, इससे सदन में मारपीट की नौबत आई. उन्होंने कहा कि यह यह कांग्रेस की हताशा को दर्शाता है और गुंडई की हद है.

वहीं दूसरी तरफ राहुल गांधी ने अपनी पार्टी के सांसद मनिकम टैगोर का बचाव किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सांसद ने किसी पर भी हमला नहीं किया. मनिकम वेल में जरूर गए, लेकिन आप कैमरे में देख सकते हैं कि उल्टा उनके ऊपर हमला हुआ. राहुल गांधी ने केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन पर निशाना साधते हुए कहा कि वह मेरे सवाल का जवाब नहीं दे रहे थे, इसके बजाय दूसरी बात कर रहे थे.

About admin