Breaking News
Home / top / J&K : PDP का एक और नेता PSA के तहत हिरासत में, नेशनल कॉन्फ्रेंस के दो नेता रिहा

J&K : PDP का एक और नेता PSA के तहत हिरासत में, नेशनल कॉन्फ्रेंस के दो नेता रिहा

श्रीनगर। पूर्व मुख्यमंत्रियों उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती पर जन सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) लगाए जाने के बाद अब पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के वरिष्ठ नेता नईम अख्तर पर भी पीएसए के तहत मामला दर्ज किया गया है। पूर्व पीडीपी मंत्री ऐसे छठे नेता हैं, जिन पर पीएसए के तहत मामला दर्ज किया गया है। पीएसए 3 से 24 महीने तक बिना सुनवाई के हिरासत में रखे जाने की अनुमति देता है।

अख्तर को एम-5 हट में रखा जाएगा, जो श्रीनगर के गुपकर रोड पर है। इससे पहले नेशनल कांफ्रेस के महासचिव अली मुहम्मद सागर और वरिष्ठ पीडीपी नेता सरताज मदनी पर पीएसए के तहत मामला दर्ज किया गया। इस बीच, जम्मू-कश्मीर विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष मुबारक गुल और नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के नेता तनवीर सादिक को शनिवार को श्रीनगर के एमएलए हॉस्टल से रिहा किया गया।

गुल व सादिक, पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 के रद्द होने के बाद से हिरासत में थे। इससे पहले पीपुल्स कांफ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद लोन और पीडीपी नेता वहीद पारा को बुधवार को हिरासत से रिहा किया गया, जबकि जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्रियों- उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती पर गुरुवार को पीएसए के तहत मामला दर्ज किया गया।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला को श्रीनगर के गुपकर रोड के उनके घर पर हिरासत में रखा गया है। उमर अब्दुल्ला को हरि निवास व महबूबा मुफ्ती को श्रीनगर में मौलाना आजाद रोड पर एक सरकारी इमारत में रखा गया है। नवंबर 2019 में डल झील के किनारे स्थित सेंटूर होटल से मुख्यधारा के 35 राजनेताओं को एमएलए हॉस्टल ले जाया गया। फारूक अब्दुल्ला पर भी पीएसए के तहत मामला दर्ज किया गया है।

About admin