Breaking News
Home / top / Delhi Election Exit Poll : दिल्ली में एक बार फिर पूरे दम-खम से सरकार बना सकती है आम आदमी पार्टी

Delhi Election Exit Poll : दिल्ली में एक बार फिर पूरे दम-खम से सरकार बना सकती है आम आदमी पार्टी

नयी दिल्ली. Delhi Election Exit Poll. शनिवार को दिल्ली में विधानसभा चुनाव संपन्न हो गया है. शाम छह बजे तक करीब 55 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर प्रत्याशियों का भविष्य ईवीएम में कैद कर दिया है. इस बीच, यह जानना बेहद जरूरी है कि दिल्ली में किसके सिर चढ़ेगा ताज और कौन बैठेगा विपक्ष में? विभिन्न एजेंसियों की ओर से पेश किये गये एग्जिट पोल के नतीजों में देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर आम आदमी पार्टी पूरे दम-खम के साथ सरकार बना सकती है. आइए, जानते हैं क्या कहते हैं विभिन्न एजेंसियों के एग्जिट पोल…

टाइम्स नाउ का एग्जिट पोल

टाइम्स नाउ के एग्जिट पोल के अनुसार, दिल्ली में एक बार फिर आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी. इस एग्जिट पोल के अनुसार, देश की राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी को 44 सीटें मिलेंगी, जबकि भाजपा को 26 सीटें मिलने का अनुमान है. वहीं, दिल्ली में एक बार फिर कांग्रेस का खाता नहीं खुलेगा.

रिपब्लिक और जन की बात का एग्जिट पोल

रिपब्लिक और जन की बात के एग्जिट पोल के अनुसार, दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बन रही है. रिपब्लिक और जन की बात के एग्जिट पोल के अनुसार, आम आदमी पार्टी को 48-61, भाजपा को 9-21 और कांग्रेस को 0-1 सीटें मिल सकती हैं.

न्यूज एक्स-नेता का एग्जिट पोल

न्यूज एक्स-नेता के एग्जिट पोल के अनुसार, आम आदमी पार्टी को 55 सीटें मिल सकती हैं.

एबीपी-सी वोटर का एग्जिट पोल

एबीपी-सी वोटर का एग्जिट पोल के अनुसार, दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बन सकती है. एबीपी न्यूज-सी वोटर के एग्जिट पोल के अनुसार, दिल्ली में आम आदमी पार्टी को 49 से 63 सीटें मिलेंगी, जबकि भाजपा को 5 से 19 सीट पर जीत मिलने का अनुमान है. वहीं, कांग्रेस को 0 से 4 सीटें मिल सकती है.

न्यूजएक्स-पोलस्टार्ट का एग्जिट पोल

न्यूजएक्स-पोलस्टार्ट के एग्जिट पोल के अनुसार, दिल्ली में आम आदमी पार्टी को 56 और भाजपा को 14 सीटें मिलने का अनुमान है.

सुदर्शन न्यूज का एग्जिट पोल

सुदर्शन न्यूज के एग्जिट पोल के अनुसार, दिल्ली में आम आदमी पार्टी को 42 मिलने का अनुमान है, जबकि भाजपा को 26 सीटों पर जीत मिल सकती है. वहीं, कांग्रेस को 2 सीटों से संतोष करना पड़ सकता है.

इंडिया टीवी का एग्जिट पोल

इंडिया टीवी के एग्जिट पोल के अनुसार, दिल्ली में आम आदमी पार्टी को 44 सीटें मिल सकती हैं. इसमें भाजपा को 26 सीटें मिलने का अनुमान जाहिर किया गया है. इंडिया टीवी के एग्जिट पोल में कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिलने का अनुमान जताया गया है.

एनडीटीवी का एग्जिट पोल

एनडीटीवी के एग्जिट पोल के अनुसार, देश की राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी को 52 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि भाजपा को 17 सीटें मिल सकती है. वहीं, इसमें कांग्रेस को एक सीट मिलने का अनुमान है.

टीवी9-सिसरो का एग्जिट पोल

टीवी9-सिसरो के एग्जिट पोल के अनुसार, दिल्ली में आम आदमी पार्टी को 54 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि भाजपा को 15 सीटें मिल सकती हैं. वहीं, इसमें कांग्रेस को एक सीट मिलने के आसार बताये गये हैं.

About admin