Breaking News
Home / top / कोरोना वायरस: PM मोदी ने चीनी राष्‍ट्रपति को लिखा पत्र, कहा- भारत सहयोग के लिए तैयार

कोरोना वायरस: PM मोदी ने चीनी राष्‍ट्रपति को लिखा पत्र, कहा- भारत सहयोग के लिए तैयार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग (Chinese President Xi Jinping) को पत्र लिखा. पीएम मोदी ने कोरोना वायरस(corona virus) के प्रकोप से निपटने में भारत की ओर से मदद की पेशकश की. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पत्र में, प्रधानमंत्री ने चीन में वायरस के प्रकोप को लेकर चीनी राष्ट्रपति और वहां के लोगों के साथ एकजुटता व्यक्त की.

उन्होंने बताया कि मोदी ने समस्या से निपटने के लिए चीन को मदद की पेशकश की है. साथ ही प्रकोप से लोगों की मौत पर शोक जताया. चीनी अधिकारियों की तरफ से जारी नये डेटा के मुताबिक कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक 811 लोगों की मौत हुई है जबकि संक्रमण के मामलों की संख्या 37,198 पर पहुंच गई है. मोदी ने हुबेई प्रांत से करीब 650 भारतीयों को निकालने में मदद देने के लिए शी के प्रति आभार भी जताया.

दुनियाभर में 37,500 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमितचीन से शुरू हुए कोरोना वायरस के प्रकोप ने दुनियाभर में 37,500 से अधिक लोगों को अपनी चपेट में लिया है. वैश्विक स्वास्थ्य अधिकारियों की ओर से रविवार को दिए गए आंकड़ों के मुताबिक चीन में वायरस के चलते 811 मौतें हुईं हैं और 37,198 मामलों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसके अलावा हांगकांग में एक व्यक्ति की मौत समेत 25 मामले सामने आए हैं.

About admin