Breaking News
Home / top / PM मोदी की सुरक्षा पर रोजाना 1.62 करोड़ होता है खर्च, ट्विटर पर टांग खींच रहे लोग- ‘महंगी पड़ रही फकीरी’

PM मोदी की सुरक्षा पर रोजाना 1.62 करोड़ होता है खर्च, ट्विटर पर टांग खींच रहे लोग- ‘महंगी पड़ रही फकीरी’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा का मामला सुर्खियों में है। कारण केंद्रीय गृह मंत्रालय का एक जवाब है। जी हाँ, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने संसद में दिए एक जवाब में बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में रोजाना 1 करोड़ 62 लाख रुपए खर्च होते हैं। यह जानकारी केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने संसद में दिए एक प्रश्न के लिखित जवाब में दी। जी किशन रेड्डी ने लोकसभा में बताया कि स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी को ही सुरक्षा देता है। इसके अलावा देश की 56 वीआईपी हस्तियों की सुरक्षा का जिम्मा सीआरपीएफ का है।

संसद में डीएमके सांसद दयानिधि मारन ने सवाल किया था कि देश में कितने लोगों को एसपीजी और सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) द्वारा दी जाने वाली सुरक्षा मिली हुई है। इसके जवाब में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने बताया कि वर्तमान में सिर्फ एक शख्स को एसपीजी सुरक्षा मिली हुई है। हालांकि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री रेड्डी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम नहीं लिया।

बता दें कि संसद ने कानून बनाया है, जिसमें प्रावधान किया गया कि सिर्फ देश के प्रधानमंत्री को ही एसपीजी सुरक्षा दी जाएगी। प्रधानमंत्री पद से हटने के बाद 5 साल तक एसपीजी सुरक्षा रहेगी और फिर हटा ली जाएगी। पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा पर रोजाना 1 करोड़ 62 लाख रुपए के खर्च की खबर सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रही है। लोग इस आंकड़े के आधार पर चुटकी ले रहे हैं और मोदी सरकार को ट्रोल भी कर रहे हैं।

लोग लिख रहे हैं कि जो आंकड़े गृह मंत्रालय ने जारी किए हैं, उसके हिसाब से प्रति मिनट रु. 11,263 पीएम मोदी की सिर्फ सुरक्षा पर खर्च हो रहे हैं। ये फकीरी तो काफी महंगी साबत हो रही है देश के लिए। वहीं कुछ यूजर्स लिख रहे हैं कि ये तो सिर्फ सुरक्षा का खर्च है, कपड़े और घूमने-फिरने का खर्च तो अलग है।

About admin